AUSvPAK, Day-Night Test, Adelaide Oval: बाएं हाथ के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (नाबाद 166) और मार्नस लाबुशेन (नाबाद 126) के बीच दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन अपनी पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं. Also Read - IND vs ENG: इन बड़े रिकॉर्ड्स के लिए भी खूब याद किया जाएगा भारत-इंग्लैंड का Pink Ball Test

Also Read - India Vs England Pink Test Day One Records: इंग्लैंड के साथ तीसरे टेस्ट के पहले दिन Motera पर बने कई रिकॉर्ड, जानें किसने क्या किया कारनामा...

DDCA अध्यक्ष रजत शर्मा का इस्तीफा मंजूर, लोकपाल ने पद छोड़ने की दी अनुमति Also Read - India vs England: नए स्टेडियम की फ्लडलाइट्स को लेकर चिंतित हैं विराट कोहली; खिलाड़ियों के कैच छोड़ने का डर

बारिश से प्रभावित पहले दिन के खेल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए. पाकिस्तानी गेंदबाज विकेट के लिए तरसते नजर आए.

वॉर्नर और लाबुशेन के बीच दूसरे विकेट के लिए 294 रन के लिए अटूट साझेदारी हो चुकी है. ये डे-नाइट टेस्ट मैच में किसी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

IPL 2020 Auction: आईपीएल नीलामी में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी पहली बार लगा सकती हैं दांव

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में 153 रन की पारी खेलने वाले वॉर्नर का ये दूसरा शतक है. उन्होंने टेस्ट करियर का 23वां शतक जड़ा. वॉर्नर 228 गेंदों पर 19 चौके जड़ चुके हैं वहीं पहले टेस्ट मैच में 185 रन की मैराथन पारी खेलने वाले लाबुशेन 205 गेंदों पर 17 चौके लगा चुके हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे विकेट पर ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी साझेदारी

वॉर्नर और लाबुशेन ने पाकिस्तान खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे विकेट पर सबसे बड़ी साझेदारी की. इससे पहले ये रिकॉर्ड जस्टिन लैंगर और मार्क टेलर के नाम था. दोनों ने 1998 में पेशावर में दूसरे विकेट पर 279 रन जोड़े थे.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग का किया फैसला

कंगारू कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. युवा तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने जो बर्न्स को चार रन के निजी स्कोर पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका दिया. बर्न्स जब आउट हुए उस समय ऑस्ट्रेलिया स्कोर महज 8 रन था.

शुरुआती झटका लगने के बाद वॉर्नर और लाबुशेन ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया. पाकिस्तान के गेंदबाज ब्रिस्बेन की तरह एडिलेड में भी वॉर्नर और लाबुशेन के सामने असहाय नजर आए.