लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्‍टेडियम में खेले जा रहे वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्‍तान की टीम ने वेस्‍टइंडीज को जीत के लिये 195 रन का लक्ष्‍य दिया है. रहमत शाह 61(80) और इकराम अलीखिल 58(62) ने टीम के लिए अर्धशतकीय पारियां खेली.

विंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे उनके गेंदबाज शेल्‍डन कॉटरेल और जेसन होल्‍डर ने सही साबित करते हुए मात्र 15 रन के स्‍कोर पर अफगान के दोनों सलामी बल्‍लेबाजों को चलता किया. हजरतउल्‍ला ज़ज़ई (09) और जावेद अहमदी (05) को सस्‍ते में पवेलियन लौटना पड़ा.

पढ़ें:- राजकोट टी20 में महमूदुल्‍लाह बड़े रिकॉर्ड के करीब, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले बांग्‍लादेशी

रहमत शाह और इकराम अलीखि़ल ने अफगानिस्‍तान की पारी को सम्‍भाला. शुरुआती 10 ओवर में अफगानिस्‍तान महज 26 रन ही बना सका. तीसरे विकेट के लिए दोनों के अीच 111 रन की अहम साझेदारी बनी.

अलीखिल ने आक्रामक खेल दिखाते हुए 47 गेंद में अपना दूसरा अर्धशतक बनाया. वहीं, रहमत शाह ने 63 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. अलीखिल 58 के निजी स्‍कोर पर तालमेल की कमी के चलते रनआउट हुए. नए बल्‍लेबाज नजीबउल्‍ला जदरान बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौट गए.

पढ़ें:- राजकोट टी20 में अलग गेंदबाजी अटैक के साथ उतरेगा भारत, कप्तान रोहित शर्मा ने दिए संकेत

यहां से लगातार अंतराल पर अफगानिस्‍तान के विकेट गिरते चले गए. असगर अफगान और रहमत शाह ने पारी को सम्‍भालने की कोशिश जरूर की. अभी दोनों के बीच 26 रन की ही साझेदारी हुई थी कि 33वें ओवर में अफगानिस्‍तान को करारा झटका लगा.

जमकर खेल रहे बल्‍लेबाज रहमत शाह 61 रन बनाकर स्पिनर चेज की गेंद को पैडल स्‍वीप करने की कोशिश में होल्‍डर को आसान कैच थमा बैठे. असगर अफगान (35) और गुलबदीन नईब (17) ने कुछ योदान जरूर दिया. हालांकि पूरी टीम 194 रन पर 46वें ओवर में ऑलआउट हो गई.