नई दिल्ली : अफगानिस्तान ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम घोषित कर दी है. इसमें दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हामिद हसन को टीम में जगह नहीं मिली. हसन ने कुल 32 वनडे मैच खेले हैं और आखिरी बार 2016 में आयरलैंड के खिलाफ मैच खेला था. उन्होंने अब तक वनडे मैचों में 20.58 की औसत के साथ कुल 56 विकट चटकाए हैं. वर्ल्ड कप 2019 का आयोजन 30 मई से इंग्लैंड में होगा. इसके लिए अफगानिस्तान ने गुलबदीन नायब को  कप्तानी सौंपी है.

मुख्य चयनकर्ता दावलत खान अहमदजाई ने कहा, “हम भाग्यशाली हैं, अनुभवी तेज गेंदबाज हामिद हसन की वापसी हमारे लिए अच्छी खबर है. हालांकि, हम आगामी अभ्यास मैचों में उनकी फिटनेस और फॉर्म का जायजा लेंगे.”

सनराइजर्स हैदराबाद को झटका, बैट से आंतक मचाने दो खिलाड़ी नहीं खेलेंगे मैच

अफगानिस्तान चयन समिति ने तीन सीनियर खिलाड़ियों- इकराम अलिखिल, करीम जनत और सायद शिर्जाद – को रिजर्व के तौर पर रखा है. अहमदजाई ने कहा, “विश्व कप के लिए हम छह महीने से तैयारी कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य टूर्नामेंट में प्रेरणादायक क्रिकेट खेलना है. हम जानते हैं कि वहां मजबूत टीमें हैं, लेकिन हम लक्ष्य को पाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.”

उन्होंने कहा, “हम टूर्नामेंट में बिना किसी डर के प्रतिस्पर्धा की भावना से क्रिकेट खेलने की कामना करते हैं.” गुलबदीन नायब को टीम का कप्तान चुना गया है. अफगानिस्तान का पहला मैच एक जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा.

धोनी ने बताया कि आखिर क्यों 19वें ओवर में नहीं लिया सिंगल रन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम : गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवालत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान.