Afghanistan Vs Bangladesh: क्रिकेट की दुनिया में धुरंधर टीमों के आगे कमजोर मानी जाने वाली अफगानिस्तान ने टी20 ट्राई सीरीज में अपने नाम एक नयाब रिकार्ड दर्ज किया है. अफगान लड़कों ने इस सीरीज में दूसरी जीत दर्ज कर अपने पड़ोसी भारत, पाकिस्तान ही नहीं बल्कि क्रिकेट के इतिहास की सबसे मजबूत रही ऑस्ट्रेलिया की बराबर कर ली है. रविवार को अफगानिस्तान ने ढाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को हरा दिया. इस तरह वह टी-20 इंटनेशनल में लगातार 12वीं जीत दर्ज करने वाली टीम बन गई. अफगानिस्तान के अलावे ऑस्ट्रेलिया ही एक मात्र ऐसी टीम है जिसने लगातार 12 मैचों में जीत दर्ज कर रिकॉर्ड बनाया है. अब यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के पास है. इस त्रिकोणीय सीरीज में तीसरी टीम जिम्बाम्बे है.

अब दिवाली में नहीं लगेंगे बल्लेबाजों के चौके-छक्के, BCCI और ब्रॉडकास्टर ने लिया ये फैसला

अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके अफगान खिलाड़ी मोहम्मद नबी का जादू एक बार फिर से देखने को मिला. नबी ने टीम के लिए तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली. इनके बदौलत अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए. अफगानिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ओपनर बल्लेबाज रहमनुल्लाह पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद हजरतुल्ला ही टीम के लिए कुछ नहीं कर पाए और 2 गेंदों पर एक रन बना कर पवेलियन लौट गए.

Afghanistan Vs Bangladesh T20 Tri Series: अफगानिस्तान को असगर अफगान और मोहम्मद नबी की पारी ने एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. आलराउंडर मोहम्मद नबी ने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना किया और 7 छक्कों और तीन चौकों की मदद से 84 रन की आक्रामक पारी खेली. नबी के अलगावा असगर अफगान ने भी महत्वपूर्ण 40 रनों का योगदान दिया.

INDvSA: बारिश के कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच रद्द

164 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम अफगानी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी और पूरी टीम 139 रन पर आउट हो गई. बांग्लादेश की तरफ से महमूदुल्लाह ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने अफगानिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण का सामना किया. उन्होंने 39 गेंदों पर 44 रन बनाए. अफगानिस्तान की तरफ से मजीब ने 15 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि राशिद खान, फरीद मलिक और गुलबदिन ने दो-दो विकेट लिए.

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने अंक तालिका में शीर्ष स्थान में अपनी जगह बना ली है. इससे पहले शनिवार को भी अफगानिस्तान ने जिम्बाब्बे को 28 रन से हरा कर सीरीज में पहली जीत दर्ज की थी. सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्बे को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की थी.