नई दिल्ली. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड के खिलाफ क्रिकेट सीरीज की घोषणा कर दी है. ये सीरीज फरवरी में खेली जाएगी. एक महीने लंबी चलने वाली इस सीरीज के दौरान 3 T20, 5 वनडे और 1 टेस्ट मैच खेला जाएगा. आयरलैंड के खिलाफ अभियान की शुरुआत अफगानिस्तान T20 सीरीज से करेगा, जिसका पहला मैच 21 फरवरी को देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में करेगा. Also Read - पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन की सलाह; सैंडपेपर गेट को भूल आगे बढ़े क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

पहली बार खेलेंगे टेस्ट मैच

ये पहली बार होगा जब अफगानिस्तान और आयरलैंड एक-दूसरे के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेंगे. ये इंटरनेशनल लेवल पर दोनों टीमों का आयरलैंड दूसरा टेस्ट मैच होगा. अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ जबकि आयरलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2017 में अपना-अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अफगानिस्तान से सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड की टीम 18 फरवरी को भारत पहुंच रही है.

IPL को देखते हुए समयसीमा में कटौती

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO सैफुकुल्लाह स्टैन्कजई ने बताया, ” पहले हम 23 मार्च को सीरीज को खत्म करने वाले थे लेकिन IPL की तारीखों को ध्यान में रखते हुए हमने इसे थोड़ा कम किया. क्रिकेट वर्ल्ड कप को देखते हुए ये सीरीज अफगानिस्तान के लिए महत्वपूर्ण है. हमें उम्मीद है कि ये एक दिलचस्प मुकाबला होगा. ”

सीरीज से उछलेगी रैंकिंग

अफगानिस्तन की टीम ICC T20 रैंकिंग में फिलहाल 8वें नंबर पर है जबकि उसकी वनडे रैंकिंग 10 है. दूसरी ओर आयरलैंड T20 में 17वें और वनडे में 12वें पोजिशन पर है. इस सीरीज के जरिए दोनों टीमों का मकसद अपनी रैंकिंग को और दुरुस्त करने का होगा.