नई दिल्ली : अफगानिस्तान ने देहरादून में राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को आयरलैंड को उसकी पहली पारी में 172 रन पर समेट दिया. अफगानिस्तान ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 90 रन बना लिए हैं. अफगानिस्तान अभी आयरलैंड के स्कोर से 82 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है. स्टंप्स के समय रहमत शाह 22 हशमतउल्लाह शाहिदी 13 बनाकर नाबाद लौटे. मोहम्मद शहजाद ने 40 और एहसानउल्लाह जनत ने सात रन बनाए.

इससे पहले, आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम ने 55 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए. इसके बाद भी वह नियमित अंतराल पर विकेट गवांती चली गई और 60 ओवर में 172 रन ही बना सकी.

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा, वर्ल्ड कप 2019 में आखिरी मैच

आयरलैंड के लिए 11वें नंबर के बल्लेबाज टिम मुर्तग ने 75 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 54 रन बनाए. उनके अलावा जॉर्ज डकरैल ने 39, पॉल स्टर्लिंग ने 26 और केवि ओ ब्रायन ने 12 रनों का योगदान दिया.

आयरलैंड की टीम एक समय 85 रन पर ही अपने नौ विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन मुर्तग ने डकरैल के साथ 10वें विकेट लिए 87 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को 172 तक पहुंचाया. अफगानिस्तान की ओर से यामिन अहमदजई और मोहम्मद नबी ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि राशिद खान और वकार सलामखील को दो-दो विकेट मिला.