लखनऊ में खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में अफगािस्तान की अंडर-19 टीम को 5 विकेट से हराकर भारतीय अंडर-19 टीम ने 3-1 से सीरीज में अजेय बढ़त हासिल की।

अटल बिहारी स्टेडियम में खेले गए मैच में मानव सुथर के पांच विकेट के दम पर भारत की युवा टीम ने अफगानिस्तानी युवा बल्लेबाजों को 35 ओवरों में 113 रनों पर ढेर कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को इंडिया अंडर-19 टीम ने पांच विकेट खोकर 28.1 ओवरों में हासिल कर लिया।

अफगानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इमरान ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। कप्तान फरहान जाखिल ने 23 रनों का योगदान दिया। रहमानुल्लाह ने 15 रन बनाए। इन तीनों के अलावा अफगानिस्तान का कोई और बल्लेबजा दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।

‘भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मैच खेलने जाने चाहिए’

भारत को ठीक शुरुआत मिली। कुमार कुशाग्र (29) और दिव्यांश सक्सेना (21) पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। दिव्यांश पहले विकेट के लिए पवेलियन लौटे और इसके बाद कुशाग्र 55 रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए। अर्जुन मुर्थी एक रन ही बना सके। शाश्वत रावत ने 17 रनों का योगदान दिया। वह 82 के कुल स्कोर पर टीम के चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए।

कार्तिक कृष्णा (5) के रूप में भारत ने अपना पांचवां विकेट खोया। विकेटों के इस गिरते सिलसिले के बीच नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए सौरभ डागर ने नाबाद 24 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाई। उनके साथ कप्तान शुभांग हेग्ड़े छह रन बनाकर नाबाद रहे।