भारत में वेस्टइंडीज (West Indies) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मैच में विंडीज टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के स्टेडियम में खेले गए मैच में रोस्टन चेज की धमाकेदार पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के दिए 195 रन के लक्ष्य को 46.3 ओवर में हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। Also Read - ECB का ऐलान; इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी भी पहनेंगे #BlackLivesMatters लोगो वाली जर्सी

Also Read - तालिबान से बातचीत करने को तैयार हुए राष्ट्रपति अशरफ गनी, वार्ता शुरू करने का किया आग्रह

मैच की शुरुआत में विंडीज कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज मात्र 15 रन पर आउट हो गए। जिसके बाद रहमत शाह (Rahmat Shah) ने इकराम अली खिल (Ikram Ali Khil) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 111 रन की अहम साझेदारी बनाई। इस शाह ने 80 गेंदो पर 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाए। वहीं विकेटकीपर खिल ने 62 गेंदो पर 58 रन जड़े। Also Read - रोस्‍टन चेज बोले- इंग्‍लैंड के खिलाफ एक भी शतक नहीं बना पाया तो हो जाऊंगा निराश

27वें ओवर में खिल के रन आउट होने के बाद अफगान टीम एक बार फिर मुश्किल में आ गई। 33वें ओवर में शाह भी चेज की गेंद पर कैच आउट हुए। जिसके बाद पूरी अफगान टीम 45.2 ओवर में 194 रन पर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर, रोमारिया शेफर्ड और चेज ने 2-2 विकेट लिए।

नेस वाडिया ने रविचंद्रन अश्विन के दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जुड़ने पर दी प्रतिक्रिया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम को शाई होप ने शानदार शुरुआत दिलाई। हालांकि टीम ने 25 रन के स्कोर पर शीर्ष क्रम के दो अहम बल्लेबाजों इविन लुईस और शिमरोन हेटमायर के विकेट खो दिए थे।

होप और चेज ने मिलकर तीसरे वेकिट के लिए 163 रन की मैचविनिंग साझे्दारी बनाई। होप ने 133 गेंदो पर 77 रन की पारी खेली। वहीं चेज ने 115 गेंदो पर 11 चौकों की मदद से 94 रन जड़े। 44वें ओर में मुजीब उर रहमान की गेंद पर आउट होकर चेज शतक पूरा करने से चूक गए लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे।