बेंगलुरु. भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू हो रहा है. लेकिन इस टेस्ट से पहले अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान नजर बंद हो गए हैं. उनका फोन स्वीच ऑफ करा दिया गया है. सिर्फ राशिद ही नहीं, उनके जोड़ीदार और आईपीएल में मिस्ट्री स्पिनर के तौर पर सामने आए मुजीब-उर-रहमान के साथ भी ऐसा ही किया गया है. फोन और लोगों के कॉन्टैक्ट से दूर कर दिए गए इन दोनों खिलाड़ियों के मीडिया से मुखातिब होने पर भी मनाही कर दी गई है. अब बड़ा सवाल ये है कि इन दोनों अफगानी स्पिनरों के साथ ऐसा किया किसके इशारे पर किया गया है. तो इसका जवाब है फिल सिमंस.Also Read - राशिद ने गोल्‍फ टिक से खेला धोनी का हेलीकॉप्‍टर शॉट तो फिदा हो गई इंग्लिश बल्‍लेबाल Danni Wyatt , बोलीं…

Also Read - Rashid Khan ने कर दिया इनकार, नहीं बनेंगे Afghanistan के T20 कप्तान

कोच के इशारे पर स्पिनर्स नजर बंद! Also Read - IPL: Andre Russell को आज भी दर्द देता है क्वॉलीफायर में आउट हो जाना

फिल सिमंस वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर हैं और इस वक्त अफगानिस्तान टीम के कोच हैं. सिमंस अफगानिस्तान टीम की रणनीतियों के सूत्रधार हैं. अफगान टीम के अंदर सिमंस की कितनी चलती है उसका अंदाजा आप इस वीडियो को देखकर लगा सकते हैं.

वीडियो में साफ दिख रहा है कि अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस की कही बातों को खिलाड़ी कितने ध्यान से सुन रहे हैं. अब जरा ये भी जान लीजिए कि सिमंस ने टेस्ट मैच से पहले राशिद और मुजीब को मीडिया से दूर रहने के निर्देश क्यों दिए और उनके मोबाइल फोन स्विच ऑफ क्यों कराए. दरअसल, इन सबके पीछे IPL से मिली इन दोनों खिलाड़ियों की पोपुलरिटी है. सिमंस के मुताबिक, ” राशिद और मुजीब ज्यादा तड़क-भड़क का शिकार न हो जाएं और इसका असर उनके प्रदर्शन पर न पड़े, बस इससे बचाने के लिए हमने उन्हें लाइम लाइट से दूर रखा है.”

अफगानी स्पिनर टीम इंडिया के लिए खतरा

राशिद एंड कंपनी की 'गुगली' को गच्चा देने के लिए टीम इंडिया आजमा रही है ये पैंतरा

राशिद एंड कंपनी की 'गुगली' को गच्चा देने के लिए टीम इंडिया आजमा रही है ये पैंतरा

सिमंस की कोचिंग में अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने जा रहा है. डेब्यू टेस्ट खेलने के बावजूद अफगानिस्तान अपनी फिरकी की ताकत, जो कि राशिद और मुजीब पर केंद्रित है, भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा बनता दिख रहा है. यही वजह है कि सिमंस अपने दोनों स्पिनरों पर मीडिया की चकाचौंध का साया तक नहीं पड़ने देना चाहते. अब देखना ये हैं कि अफगानी कोच का ये करतब कमाल करता है या फिर भारतीय बल्लेबाजी के आगे औंधे मुंह गिरती हैं.