भारत की अनुभवी महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने साल 2020 की शुरुआत खिताबी जीत के साथ की है. मां बनने के 2 साल बाद कोर्ट पर वापसी करने वाली सानिया ने होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का महिला युगल खिताब जीत लिया है.

मां बनने के बाद फिर से कोर्ट पर जलवा बिखेरने को तैयार सानिया मिर्जा, इस टूर्नामेंट से करेंगी प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी

होबार्ट में रविवार को खेले गए महिलाओं के युगल फाइनल में सानिया और यूक्रेन की नादिया किचेनोक की जोड़ी ने दूसरी सीड चीन की पेंग शुआई और झांग शुआई को 6-4, 6-4 से पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया.

सानिया ने करियर का 42वां डबल्स खिताब जीता 

सानिया के करियर का ओवरऑल ये 42वां खिताब है जबकि किचेनोक के करियर की 5वीं खिताबी जीत है. सानिया ने इससे पहले अंतिम बार साल 2017 में बेथानी माटेक सेंड्स के साथ ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के रूप में खिताब जीता था.

सेमीफाइनल में स्लोवेनिया और चेक गणराज्य की जोड़ी को किया था पराजित 

सानिया और किचेनोक ने सेमीफाइनल में स्लोवेनिया की तमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारि बूजकोवा को 7-6, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. वहीं चीनी जोड़ी ने वाकओवर के जरिए फाइनल का टिकट कटाया था. सेमीफाइनल में बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस और एलिसन वान ने चोट के कारण मुकाबला छोड़ दिया था.

कोहली, स्मिथ, डिविलियर्स और विलियमसन की बल्लेबाजी देखकर की मध्यक्रम में खेलने की तैयारी: केएल राहुल

अंतिम बार 2017 में चीन ओपन में हिस्सा लिया था सानिया ने 

33 साल की सानिया ने पिछली बार अक्टूबर 2017 में चीन ओपन में भाग लिया था. पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने वाली सानिया ने पिछले साल अक्टूबर में बेटे इजहान को जन्म दिया था.

डबल्स में 6 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी हैं सानिया 

6 ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीत चुकीं सानिया ने स्विट्जरलैंड की दिग्गज खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के साथ जोड़ी बनाकर काफी सफलता अर्जित की थीं और रैंकिंग में टॉप पर पहुंची थीं.

4 साल बाद फेड कप में खेलेंगी 

सानिया ने हाल में घोषणा की थी कि वह फेड कप में भारत की ओर से खेलेंगी. 4 साल बाद सानिया की फेड कप टीम में वापसी हुई है. अब सानिया की नजरें वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन पर लगी हुई है.