नई दिल्ली.  बॉल टेम्परिंग की वजह से एक साल का बैन झेल रहे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सीजन के लिए सशर्त उपलब्धता जताई है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि वह सिर्फ संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले मैचों में खेलेंगे तथा प्ले आफ और फाइनल के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे.

PSL में स्मिथ

इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए 12 महीने के प्रतिबंध का सामना कर रहे स्मिथ को दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने की स्वीकृति है.
उनका प्रतिबंध इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले खत्म होगा और यह बल्लेबाज पहली बार पीएसएल के लिए उपलब्ध होगा. PSL  सचिवालय के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार स्मिथ के अलावा कई अन्य स्टार विदेशी खिलाड़ियों ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह कराची में होने वाले फाइनल सहित आठ मैचों में पीएसएल के अंतिम चरण के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे.

एबी डिविलियर्स भी हैं लीग का हिस्सा

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स भी पीएसएल में पहली बार हिस्सा लेंगे लेकिन सिर्फ दो हफ्ते के लिए और वह भी सिर्फ यूएई चरण में. इस्लामाबाद में 20 नवंबर को होने वाले पीएसएल के ड्राफ्ट में 371 विदेशी और 311 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह मिली है.अधिकांश विदेशी स्टार खिलाड़ी आस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खत्म होने के बाद राष्ट्रीय प्रतिबद्धता नहीं होने पर पीएसएल के कुछ हिस्से के लिए ही उपलब्ध रहेंगे.