भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस वक्‍त चोट के चलते टीम से बाहर हैं. वो टीम में वापसी से पूर्व इन दिनों डीवाई पाटिल टी20 कप में खेल रहे हैं. इस दौरान मैच खेलते वक्‍त शिखर एक ऐसी गलती कर बैठे जो बीसीसीआई के नियमों के विरुद्ध है. कुछ दिनों पहले इसी टूर्नामेंट में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी यही गलती कर चुके हैं. Also Read - IPL 2021, Orange Cap, Purple Cap Holder List: ऑरेंज कैप की रेस में Nitish Rana, पर्पल कैप की दौड़ में Andre Russell का जलवा, जानिए टॉप-5 में कौन?

दरअसल, मैच के दौरान शिखर धवन भारतीय टीम का हेलमेट पहनकर बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आए. यह एक घरेलू टूर्नामेंट का मैच है, जिसमें राष्‍ट्रीय टीम का हेलमेट पहनकर बल्‍लेबाजी करना नियमों के विरुद्ध है. करीब सप्‍ताह भर पहले ही हार्दिक पांड्या ने भी यही गलती की थी. उस वक्‍त भी इसे लेकर विवाद हो गया था. Also Read - IPL 2021, MI vs KKR: सूर्यकुमार यादव का 99 मीटर लंबा SIX देख हैरान हुए हार्दिक पांड्या, देखें Video

पढ़ें:- भज्‍जी की ऑल टाइम टेस्‍ट-XI में विराट-धोनी के लिए नहीं है जगह, इस दिग्गज को मिली कप्‍तानी Also Read - वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं हार्दिक पांड्या लेकिन जल्द करेंगे वापसी: जहीर खान

शिखर धवन पिछले करीब एक साल से लगातार चोट से जूझ रहे हैं. विश्‍व कप 2019 के बीच में उंगली में लगी चोट के चलते वो बाहर हो गए थे. धवन ने वापसी की लेकिन इसके बाद वो घरेलू टूर्नामेंट के मैच के दौरान चोटिल होकर बाहर हो गए थे.

पढ़ें:- श्रेयस अय्यर ने किया साफ, ‘अगर मुझे सलामी बल्‍लेबाजी के लिए कहा गया तो मैं…’

इसके बाद जनवरी में ऑस्‍ट्रेलिया के भारत दौरे के दौरान उनके कंधे में चोट लग गई थी. तभी से वो टीम इंडिया से बाहर हैं. 12 मार्च से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा अब तक नहीं हुई है. माना जा रहा है कि धवन और हार्दिक पांड्या इस सीरीज से वापसी कर सकते हैं.