Ajay Gurjar Arrested: दाऊद इब्राहिम के भाई से 'भारतीय खिलाड़ी' का कनेक्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश के लिए मेडल जीत चुके ताइक्वांडो खिलाड़ी अजय गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अजय गुर्जर पर 24 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. उसका दाऊद इब्राहिम के भाई से भी कनेक्शन रहा है.

Published: January 8, 2022 5:29 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

Ajay Gurjar Arrested: दाऊद इब्राहिम के भाई से 'भारतीय खिलाड़ी' का कनेक्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
अजय गुर्जर ने पुलिस के खिलाफ भी षडयंत्र रचा था. (PC- ANI)

Ajay Gurjar Arrested: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके ताइक्वांडो खिलाड़ी अजय गुर्जर (Ajay Gurjar) को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अजय के पास से एक सेमी-ऑटोमेटिक पिस्तौल और पांच कारतूस मिले हैं. ताइक्वांडो में भारत के लिए मेडल जीत चुके अजय गुर्जर का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन था, जिसके बाद वह मोस्ट वांटेज अपराधियों की सूची में थे. अजय गुर्जर पर दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मुंबई में हत्या, जबरन वसूली समेत 24 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. अजय गुर्जर ने पुलिस के खिलाफ भी षडयंत्र रचा था, जिसके बाद सरगर्मी से उनकी तलाश जारी थी.

Also Read:

अंकित गुर्जर की मौत का बदला लेना चाहता था, पुलिसकर्मा को बनाया निशाना

हरियाणा स्थित पलवल जिले के रहने वाला आरोपी अजय गुर्जर उर्फ भाई जी (41) जेल में अंकित गुर्जर नामक व्यक्ति की मौत का बदला लेना चाहता था, इसलिए उसने तिहाड़ जेल के उपाधीक्षक को निशाना बनाया.

पुलिस ने कहा कि अगस्त 2021 में दो लोगों के बीच हुई फोन कॉल की रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हुई थी. इनमें से एक की पहचान पुलिस ने सतेंद्र उर्फ सत्ते के रूप में की थी. ऑडियो में सत्ते को दूसरे व्यक्ति से यह कहते हुए सुना गया कि वह प्रतिद्वंद्वी गिरोह के एक सदस्य की हत्या के लिये एके-47 राइफल का प्रबंध करे. इस दौरान उन्हें तिहाड़ जेल के उपाधीक्षक को नुकसान पहुंचाने के बारे में बात करते हुए भी सुना गया.

तिहाड़ जेल में हुई थी अंकित की हत्या

अंकित तिहाड़ की केंद्रीय कारागार संख्या-3 में चार अगस्त 2021 को मृत पाया गया था. उसके शव पर कई घाव मिले थे. उसके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि जेल कर्मियों की मिलीभगत से उसकी हत्या की गई. पुलिस ने कहा कि 17 अगस्त को सत्ते की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने फोन कॉल में बात करने वाले दूसरे व्यक्ति की पहचान की, जो अजय गुर्जर था.

पुलिस ने जाल बिछाकर पड़का

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अजय बृहस्पतिवार शाम को बदरपुर में एक बस स्टैंड पर आने वाला है, जिसके बाद जाल बिछाकर उसे पकड़ लिया गया.

दाऊद इब्राहिम के भाई के संपर्क में था अजय

अंडरवर्ल्ड से संबंध रखने वाले अजय के चचेरे भाई जेपी गुर्जर ने उसे मुंबई के खूंखार गैंगस्टर हाफिज बलूच से मिलवाया था. बाद में वह मुंबई चला गया और बलूच के घर पर रहने लगा. डीसीपी ने बताया कि गैंगस्टर की शान-शौकत वाली जीवन शैली से अजय बहुत प्रभावित हुआ और इसलिए उसने जल्द ही मुंबई में तीन अन्य अंडरवर्ल्ड भगोड़ों-इकबाल इब्राहिम कास्कर (दाऊद इब्राहिम के भाई), सुभाष ठाकुर और आरिफ जान (छोटा शकील के बहनोई) के साथ संपर्क विकसित किया.

साल 2018 में भी किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि अजय ने 2012 में हरियाणा के पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल तथा शिव चरण लाल शर्मा और हरियाणा के पलवल क्षेत्र के एक पार्षद चंडी राम गुप्ता पर भी जबरन वसूली के लिए गोलियां चलाई थीं. अजय को साल 2018 में गिरफ्तार किया गया था और करीब 10 महीने पहले जमानत पर रिहा हुआ था.

नेशनल लेवर पर जीते 8 मेडल

ब्लैक बेल्ट धारक अजय गुर्जर के नाम राष्ट्रीय स्तर पर आठ स्वर्ण पदक हैं. अजय ने 2003 में भूटान में अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में रजत पदक भी जीता था. दो साल बाद, वह मुंबई में एक अन्य अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पांचवें स्थान पर रहा. (भाषा इनपुट के साथ)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 5:29 PM IST