नई दिल्ली: चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शुक्रवार को पुणे में खेले गए मैच में चेन्नई ने 64 रन से जीत हासिल की. चेन्नई की जीत में टीम के दिग्गज बल्लेबाज शेन वॉटनस की अहम भूमिका रही. उन्होंने 57 गेंदों में शतक जड़कर टीम स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाने में मदद की. वहीं दूसरी ओर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम राजस्थान 18.3 ओवर में 140 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. राजस्थान के खिलाड़ियों ने इस मैच में तीन अहम कैच छोड़े, जिनमें दो कैच वॉटसन के थे. वॉटसन का पहला कैच पहले ही ओवर छोड़ दिया गया. मैच के बाद रहाणे ने कैच छोड़ने को हार का बड़ा कारण माना.Also Read - इंग्लैंड में फ्लॉप रहे Ajinkya Rahane पर Virender Sehwag बोले- आप उन्हें कह सकते हैं थैंक्यू वैरी मच

Also Read - BCCI के प्रस्ताव को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया को 2-1 से विजेता घोषित करे ICC: वीवीएस लक्ष्मण

गेल के बाद वॉटसन के शतक से पड़ा पाला, IPL की ‘जवां’ पिच पर ‘बुजुर्गों’ का बोलबाला Also Read - प्लेइंग इलेवन में नंबर-5 पर रहाणे की जगह ले सकते हैं पंत, पांड्या और जडेजा: इयान चैपल

रहाणे ने अपनी टीम के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा, अगर मैदान पर आप अच्छी फील्डिंग करते हैं और कैच लेते हैं तो यह आपको जीत में मदद करता है. हमारे खिलाड़ी मैदान पर काफी मेहनत कर रहे हैं. हमें कठिन परिश्रम करके आगे बढ़ने की जरूरत है. हमने थोड़ा खराब गेंदबाजी की. जबकि उन्होंने अच्छी लाइन और लेन्थ के साथ गेंदबाजी की.

इसके अलावा रहाणे ने चेन्नई के दिग्गज खिलाड़ी वॉटसन की तारीफ की. उन्होंने कहा, सीएसके ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है जीत श्रेय उन्हें को जाता है. मुख्यत: वॉटसन ने टॉप ऑर्डर पर दमदार प्रदर्शन किया. दुर्भाग्यवश हमने उनका कैच छोड़ा. लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की है वह अविश्वसनीय है. वॉटसन पहली गेंद से ही पॉजीटिव थे.

राजस्थान रॉयल्स को धोनी के सुपरकिंग्स ने नहीं ‘विभीषण’ ने हराया

गौरतलब है कि चेन्नई और राजस्थान के बीच खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 204 रन बनाए. इस दौरान शेन वॉटसन ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 106 रन की बेहतरीन पारी खेली. वहीं सुरेश रैना ने 29 गेंदों सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 46 रन बनाए. ड्वेन ब्रावो 16 गेंदों में 24 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके जवाब में राजस्थान की टीम 18.3 ओवर में 140 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स 37 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हुए. वहीं कप्तान रहाणे 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

बता दें आईपीएल 2018 में राजस्थान की यह तीसरी हार थी. टीम ने अब तक कुल 5 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से दो मैचों में ही जीत हासिल की है. राजस्थान पॉइंट टेबल में फिलहाल पांचवें स्थान पर है. वहीं चेन्नई ने 4 मैच खेलते हुए तीन मैचों में जीत हासिल की, जबकि एक मैच में हार का सामना किया है. चेन्नई फिलहाल पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर है.