नई दिल्ली : स्टीव स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अजिंक्य रहाणे एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभालेंगे. फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. राजस्थान को अपने अगले मैच में शनिवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स का सामना करना है. रहाणे लीग की शुरुआत में भी टीम के कप्तान थे लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन को चलते टीम प्रबंधन ने स्मिथ को जिम्मेदारी सौंपी थी. स्मिथ विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम के अभ्यास शिविर का हिस्सा बनने के लिए स्वदेश लौट चुके हैं.

राजस्थान रॉयल्स के हेड ऑफ क्रिकेट जुबिन बरूचा ने कहा, “जिंग्स (रहाणे) हमेशा से टीम के मार्गदर्शक रहे हैं. हमने रहाणे से कप्तानी संभालने की अपील की थी जिसे उन्होंने मंजूर कर लिया. वह एक सच्चे टीम मैन हैं. हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास रहाणे जैसा खिलाड़ी है.” उन्होंने कहा, “वह हमेशा से हमारी लीडरशीप का हिस्सा रहे हैं और कई अहम फैसलों में योगदान निभाते रहे हैं. हमें उन पर पूरा विश्वास है कि वह हमें कल (शनिवार) को जीत दिलाएंगे.”

World Cup 2019: भुवनेश्वर के प्रदर्शन पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी की भविष्यवाणी

गौरतलब है कि आईपीएल 2019 की शुरुआत में रहाणे ही राजस्थान के कप्तान थे. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने लीग के बीच में ही स्मिथ को कप्तानी सौंप दी. हालांकि की स्मिथ की कप्तान से बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा. टीम ने अब तक कुल 13 मैच खेले हैं. इस दौरान 5 मैचों में जीत हासिल की और 7 मैचों में हार का सामना किया है. राजस्थान ने एक मुकाबला ऐसा भी खेला जो बारिश की वजह से धुल गया. लिहाजा इस मैच का उन्हें एक पॉइंट मिला. टीम के पास अभी कुल 11 पॉइंट्स हैं और वह पांचवें स्थान पर है.