नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहा टेस्ट मैच निर्णायक साबित होगा. लिहाजा दोनों टीमों के खिलाड़ी मैच जीतने की कोशिश में होंगे. हालांकि भारत 2-1 से आगे चल रहा है. मुकाबले के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी खेलने उतरी. इस दौरान भारत के अजिंक्य रहाणे ने एक शानदार कैच लपका. रहाणे का यह कैच बेहद मुश्किल था, लेकिन उन्होंने डाइव लगाकर पकड़ा और मार्नस को 38 रन के स्कोर पर आउट कर दिया.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए मार्नस आए. उन्होंने 95 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों की मदद से 38 रन बनाए. हालांकि इसके बाद आउट हो गए. भारत की ओर से 52वां ओवर मोहम्मद शमी कर रहे थे. इस ओवर की चौथी गेंद पर मार्नस ने एक शॉट खेला. लेकिन मिड विकेट पर खड़े रहाणे ने जमीन के बेहद करीब पहुंची गेंद को डाइव लगाकर कैच कर लिया. यह काफी मुश्किल कैच था, लेकिन इसे रहाणे ने पकड़ लिया.

VIDEO: लोकेश राहुल ने दिखाई खेल भावना, अंपायर ने की तारीफ

देखें वीडियो :

टीम इंडिया ने मैकग्रा को सिग्नेचर कर गिफ्ट की ‘पिंक कैप’, पढ़ें क्या है दिलचस्प वजह

बता दें कि सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन तक पहली पारी में 6 विकेट खोकर 236 रन बना लिए. टीम के लिए सर्वाधिक 79 रन मार्कस हैरिस ने बनाए. जब कि भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने 3 विकेट झटके. वहीं रविन्द्र जडेजा ने भी 2 शिकार किए. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला. जसप्रीत बुमराह को तीसरे दिन कोई सफलता नहीं मिली.