नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स का पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा. इस लीग में दो साल बाद वापसी कर रही राजस्थान की नजर खिताबी जीत पर होगी. टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ पर 1 साल का प्रतिबंध लगने के बाद अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौंपी गई है. रहाणे टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल हैं. उनके पास कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन बतौर उपकप्तान रहाणे कई बार अहम भूमिका निभा चुके हैं. आईपीएल से पहले वो अपनी टीम के साथ अभ्यास में जुट गए हैं. Also Read - IPL 2021: BCCI का ऐलान 18 फरवरी को हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी

Also Read - कोच रवि शास्त्री ने कहा- ऑस्ट्रेलिया दौरे की खोज हैं मोहम्मद सिराज

पहले नहीं मिला दाम, अब आयेंगे इनके काम…IPL के 5 ‘पटाखे’ Also Read - ऋद्धिमान साहा को यकीन- समय के साथ बेहतर होगी रिषभ पंत की विकेटकीपिंग

दरअसल राजस्थान रॉयल्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर कुछ फोटोज़ शेयर की हैं, जिसमें रहाणे अभ्यास करते नजर आ रहे हैं. इस फोटो के साथ लिखा, ”concentration personified” यानि एकाग्र व्यक्ति. रहाणे एकाग्र होने के बाद अभ्यास करते हैं.

गौरतलब है कि रहाणे के अलावा टीम के दूसरे खिलाड़ी भी अभ्यास में शामिल हुए हैं. रहाणे अभ्यास से पहले वॉर्म करते नजर  आ रहे हैं. वो आईपीएल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की तरफ से खेले थे. लेकिन ऑक्शन 2018 में उन्हें राजस्थान ने खरीद लिया.

राजस्थान ने आईपीएल के इस सीजन के लिए कई बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. इनमें रहाणे के अलावा बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, संजू सैमसन और जोस बटलर शामिल हैं. टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जयदेव उनादकट, श्रीलंकाई खिलाड़ी दुष्मंथ चमीरा और धवल कुलकर्णी चुना है.

दिनेश कार्तिक ने पत्नी दीपिका को भेजा ‘सुनहरी’ जीत का प्यार भरा पैगाम

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल में प्रभावी प्रदर्शन रहा है. टीम ने आईपीएल के पहले सीजन में बेहतरीन जीत हासिल की थी. इसके बाद भी टीम ने कई बार बेहतरीन प्रदर्शन किया. हालांकि फाइनल तक का सफर सिर्फ एक ही बार तय कर पायी. इस सीजन में टीम का पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा. केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम हैदराबाद आईपीएल 2016 में विनर रही थी. लेकिन इस बार वह अपने नियमित कप्तान डेविड वॉर्नर के बिना मैदान में उतरेगी.