नई दिल्ली: अफगानिस्तान को पहले टेस्ट मैच में ही पारी और 262 रनों से करारी हार देने के बाद भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने जीत का श्रेय अपने बल्लेबाजों को दिया है. भारत ने अफगानिस्तान को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को ही मात दे दी. मेहमान टीम ने अपनी दोनों पारियां दूसरे दिन ही खेलीं. उसने अपनी पहली पारी में 109 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 103 रन ही बना पाई.

मैच के बाद रहाणे ने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, “हम जिस तरह से खेले, खासकर हमारे बल्लेबाज, शिखर, विजय, राहुल और पांड्या वो काबिलेतारीफ है. हमने अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लिया. हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अपने बुनियादी खेल और अच्छी आदतों को बनाए रखें.”

अश्विन की ‘कैरम बॉल’ का कमाल, सिर्फ 58 टेस्ट मैच खेलकर कुंबले-भज्जी के क्लब में शामिल

शिखर धवन ने 107, मुरली विजय ने 105, लोकेश राहुल ने 54 और हार्दिक पांड्या ने 71 रन बनाए थे. रहाणे ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों, यामिन अहमदजाई और वफादार की तारीफ की. उन्होंने कहा, “उनके तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. खासकर कल (पहले दिन) के तीसरे सत्र में. मुझे लगता है कि वह आगे चल कर सफल होंगे.”

चैम्पियन टीम इंडिया ने फिर दिखाई ‘खेल भावना’, VIDEO देखकर आपको भी होगा गर्व

गौरतलब है कि भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने पारी और 262 रन से जीत हासिल की, जो कि उसकी सबसे बड़ी टेस्ट जीत है. भारत ने पहले बल्लेबाज करते हुए ऑल आउट होने तक 474 रन बनाए. इस दौरान शिखर धवन ने 107 रन के बेहतरीन पारी खेली. वहीं मुरली विजय ने भी शानदार शतक जड़ा. मुरली ने 153 गेंदों का सामना करते हुए 105 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी अफगान टीम ने अपनी पहली पारी में 109 रन जबकि दूसरी पारी में 103 रन बनाए. लिहाजा टीम हार का सामना करना पड़ा.