नई दिल्ली: मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में राजस्थान ने 7 विकेट से जीत हासिल की. इस मुकाबले में टीम के दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर ने नाबाद 94 रन बनाए. वहीं जोफ्रा आर्चर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके. मैच के बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम के सभी खिलाड़ियों की तारीफ की. उन्होंने मैच का टर्निंग पॉइंट भी बताया. रहाणे ने कहा कि हमारी रणनीति थी कि जल्दी से जल्दी विकेट हासिल किए जायें.

राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, यह हमारे लिए बहुत बड़ी जीत है. जोफ्रा ने दो विकेट लेकर मैच का रुख बदल दिया. हमने पिछले कुछ मुकाबलों में अच्छी साझेदारी नहीं निभाई, लेकिन हम जानते हैं कि एक भी खिलाड़ी अच्छे से खेल गया तो लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है. रहाणे ने टीम की रणनीति का जिक्र करते हुए कहा, मैच से पहले हमने चर्चा की थी कि जल्दी से जल्दी विकेट हासिल किए जायें. उन्होंने फील्डिंग का जिक्र करते हुए कहा, हमें फील्डिंग में सुधार की जरूरत है. मैं चाहता हूं कि सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करें.

RCB की जीत के बाद एबी डिविलियर्स ने जो कहा, पढ़कर हर भारतीय को गर्व होगा

गौरतलब है कि इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए. इस दौरान इविन लुईस ने 60 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इसके जवाब में उतरी राजस्थान की टीम ने 18 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. ओपनर खिलाड़ी जोस बटलर ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन बनाए. वहीं अजिंक्य रहाणे नने 37 रन की अहम पारी खेली.

देखिए सौरव गांगुली के डांस मूव्‍स, नाइट क्‍लब में मस्‍ती करते दिखे टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान

बता दें कि इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स पॉइंट टेबल में पाचवें स्थान पर पहुंच गया है. उसने अब तक 12 मैच खेलते हुए 6 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि 6 मैचों में हार का सामना किया है. राजस्थान के पास अब 12 पॉइंट्स हो गए हैं और इसके साथ ही टीम के प्लेऑफ में जाने की संभावना भी बरकरार है. हालांकि राजस्थान का नेट रनरेट माइनस में है. अगर टीम अपने अगले सभी मैच जीतती है तो वह आसानी से प्लेऑफ में पहुंच जायेगी और ऐसा नहीं हुआ तब प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल होगा.