नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का 28वां मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जायेगा. इससे पहले आईपीएल 2018 में दोनों टीमें के एक मुकाबला हो चुका है, जिसमें हैदराबाद ने 9 विकेट से बेहतरीन जीत हासिल की थी. वहीं अब तक इस सीजन में देखें तो हैदराबाद पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है. वहीं राजस्थान पांचवें स्थान पर हैं. अगर रिकॉर्ड पर नजर डालें तो दोनों टीमें ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी है. हालांकि इस मैच की स्थितियां काफी अलग होंगी. राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे हैदराबाद के गेंदबाजों के सामने काफी परेशान हुए हैं.

रहाणे ने हैदराबाद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. उन्होंने पिछली 12 पारियों में 197 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 89.55 का रहा है. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार के सामने काफी बेबस दिखे हैं. भुवी ने रहाणे को अब 6 बार आउट किया है. भुवी के अलावा कोई भी गेंदबाज रहाणे को तीन बार ज्यादा आउट नहीं कर पाया है.

चेन्नई सुपरकिंग्स को लगा बड़ा झटका, टीम का दिग्गज खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर

हैदराबाद और राजस्थान के बीच हेड टू हेड कुल 8 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें 4 मैच राजस्थान ने जीते हैं. एक दिलचस्प बात यह भी है कि राजस्थान का अपने होम ग्राउंड में रिकॉर्ड अच्छा रहा है. यह मुकाबला भी उसके होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडिम में खेला जायेगा. इस मैदान में राजस्थान ने पिछले 11 मुकाबलों में से 10 मैचों में जीत हासिल की है. इसके अलावा पिछले 8 मैचों में से सात मैच उस टीम ने जीते हैं जिसने पहले गेंदबाजी की है.

मुंबई से मिली हार के बाद जो धोनी ने कहा, वो हर क्रिकेट फैन को पढ़ना चाहिए

गौरतलब है इस मैच से पहले हैदराबाद ने आईपीएल 2018 में कुल 7 मैच खेले हैं, जिनमें से 5 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं सिर्फ 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. उसे किंग्स इलेवन पंजाब ने 15 रन से हराया था और चेन्नई सुपरकिंग्स ने 4 रन से हराया था. अगर राजस्थान को देखें तो इस टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिनमें 3 मैच जीते और 3 मैचों में हार का सामना किया है. राजस्थान को हैदराबाद, कोलकाता और चेन्नई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है.