नई दिल्ली : भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे मानते हैं कि 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. रहाणे को विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया था और फिलहाल, वह इंग्लैंड में ही काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. एक क्रिकेट वेबसाइट ने रहाणे के हवाले से बताया, “निश्चित रूप से मैं भारतीय टीम का समर्थन करुं गा. विश्व कप में भाग लेने वाली हमारी टीम मजबूत है इसलिए मुझे यकीन है कि हम दमदार प्रदर्शन करेंगे.”Also Read - Ravi Shastri नहीं चाहते थे Virat Kohli रहें कप्तान, T20 समेत इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने को कहा!

Also Read - टीम इंडिया के 2021-22 के सीजन शेड्यूल का ऐलान; न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगी सीरीज

दो बार की चैम्पियन भारतीय टीम टूर्नामेंट का पहला मैच में पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. रहाणे ने काउंटी क्रिकेट के अपने पहले मैच में हैम्पशायर के लिए खेलते हुए शतक जड़ा. उन्होंने नॉटिंघमशायर के खिलाफ डिविजन वन मैच की पहली पारी में केवल 10 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में बुधवार को 197 गेंदों पर 119 बनाए. Also Read - Virender Sehwag बोले- गेंदबाजों के कप्तान रहे हैं MS Dhoni, मेंटॉर बनने से बुमराह & कंपनी को होगा फायदा

उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश हूं, खासकर जिस तर से मैंने बल्लेबाजी की. मैं आत्मविश्वास से भरा हुआ था और मौके का लाभ उठाना चाहता था. मेरी योजना सिर्फ लंबी बल्लेबाजी करने की थी, मैं रनों के बारे में नहीं सोच रहा था. मैं बस वहां रहकर अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाना चाहता था और आज सुबह इस चीज ने काम किया.”

VIDEO: इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया, सोशल मीडिया पर छाए क्रिकेटर

उन्होंने कहा, “इंग्लैंड में अनुशासन बहुत महत्वपूर्ण है. मैं बल्लेबाजी की योजना के बारे में अपने टीम के साथियों से बात कर रहा हूं और वास्तव में यह मेरे लिए काम कर रहा है. मेरे पास बस एक सीधा सा गेम प्लान था, मैं अपने शरीर के करीब से और जितना संभव हो उतनी देरी से गेंद को खेलना चाहता था.”