नई दिल्ली : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक अपने संन्यास के बाद कमेंट्री बॉक्स में हाथ आजमाने के बारे में सोच रहे हैं. कुक भारत के खिलाफ जारी पाचवें टेस्ट मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास ले लेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि कमेंट्री बॉक्स में शामिल होने के लिए कुक टॉकस्पोर्ट्स के साथ चर्चा कर रहे हैं. ऐसे में वह अगले साल की शुरुआत में कैरीबिया में इंग्लैंड दौरे पर कमेंट्री करते नजर आ सकते हैं.

टॉकस्पोर्ट्स ने 2018-19 सीजन में श्रीलंका और कैरीबिया में होने वाली इंग्लैंड सीरीज के ऑडियो प्रसारण अधिकार हासिल कर रखे हैं. ऐसा भी माना जा रहा है कि उसे 2019-20 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका में होने वाले इंग्लैंड दौरे के अधिकार भी मिल सकते हैं. कमेंट्री बॉक्स में कुक के शामिल होने के बारे में कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है.

VIDEO: बेन स्टोक्स ने दिखाई खेल भावना, मैच के दौरान लोकेश राहुल की मदद कर जीता फैन्स दिल

गौरतलब है कि कुक से पहले भी कई दिग्गज खिलाड़ी संन्यास लेने के बाद कमेंट्री बॉक्स में हाथ आजमा चुके हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव, सौरव गांगुली और सुनील गावस्कर समेत कई खिलाड़ी कमेंट्री बॉक्स में दिखे हैं.

INDvsENG: हनुमा विहारी के अर्धशतक के पीछे है राहुल द्रविड़ का बड़ा योगदान, मैच के बाद हुआ खुलासा

बता दें कि इंग्लैंड के दिग्गज टेस्ट खिलाड़ी कुक ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के बाद संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने 289 टेस्ट पारियों में 12254 रन बनाए हैं. कुक के नाम टेस्ट मैचों में 32 शतक और 56 अर्धशतक भी दर्ज हैं. इसके अलावा उन्होंने 92 वनडे पारियों में 3204 रन बनाए. उन्होंने वनडे में 5 शतक और 19 अर्धशतक जड़े हैं. कुक के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं.