नई दिल्ली : एलेक्स हेल्स ने 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप के लिए इंग्लिश टीम से अपना नाम वापस ले लिया है. इस साल विश्व कप इंग्लैंड एवं वेल्स की मेजबानी में खेला जाना है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को हेल्स द्वारा अपना नाम वापस लिए जाने की पुष्टि की.

हेल्स इसके अलावा आयरलैंड के साथ होने वाले एकमात्र वनडे, पाकिस्तान के साथ होने वाली वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. हेल्स पर ईसीबी ने रिक्रिएशनल ड्रग्स के सेवन के कारण अभी तीन सप्ताह का बैन लगा रखा है. इससे पहले यह घोषणा की गई थी कि हेल्स ने व्यक्तिगत कारणों से खुद को विश्व कप से अलग कर लिया है.

IPL 2019: प्लेऑफ के टाइम में हुआ बदलाव, अब 8 बजे से नहीं खेले जायेंगे मैच

ईसीबी ने ड्रग्स के सेवन के बाद हेल्स पर प्रतिबंध लगाने के अलावा उनके वार्षिक वेतन का पांच फीसदी हिस्सा बतौर जुर्माना भी लगाया है. बीते साल भी को सितम्बर 2017 में एक नाइट क्लब के बाहर लोगों के मारपीट के आरोप में निलम्बित किया गया था. उस घटना में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स भी शामिल थे. ईसीबी ने कहा है कि विश्व कप टीम में हेल्स का स्थान लेने वाले खिलाड़ के नाम की घोषणा कुछ दिनों बाद की जाएगी.

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से हो रही है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान में खेला जायेगा. वहीं 31 मई को दूसरा मैच पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेला जायेगा. इस तरह भारत इस टूर्नामेंट में पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा.