नई दिल्ली : मुंबई इंडियन्स ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ को गुरुवार को टीम में शामिल करने की घोषणा की. जोसेफ को चोटिल खिलाड़ी एडम मिलने की जगह मौका दिया गया है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिलने एड़ी में चोट लगने की वजह से आईपीएल 2019 से बाहर हुए हैं. जोसेफ वेस्टइंडीज के अच्छे गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल हैं. इसके अलावा वो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. हालांकि यह देखना होगा कि उन्हें आरसीबी के खिलाफ होने वाले मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है की नहीं.

दरअसल मिलने चोटिल होने की वजह से मुंबई के लिए नहीं खेल पायेंगे. लिहाजा उनकी जगह जोसेफ को रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने मौका दिया. मिलने टीम के अहम गेंदबाज थे. हालांकि उन्होंने आईपीएल में ज्यादा मैच नहीं खेले हैं. मिलने अब तक खेले 5 मैचों में 4 विकेट झटके हैं. जबकि जोसेफ के लिए यह पहला मौका होगा. हालांकि वो इंटरनेशनल मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं.

धोनी की इस कला के मुरीद हैं सुरेश रैना, तारीफ में कही ये खास बात

जोसेफ के इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो वह प्रभावी रहा है. उन्होंने 17 टेस्ट पारियों में 25 विकेट झटके हैं. जबकि 15 वनडे पारियों में 24 विकेट ले चुके हैं. जोसेफ ने घरेलू मैचों में भी अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों की 50 पारियों में 101 विकेट लिए हैं. वहीं लिस्ट ए की 27 पारियों में 46 विकेट झटके हैं. वो टी-20 मैचों में भी 9 विकेट ले चुके हैं.

लोकेश राहुल ने विवाद पर किया खुलासा, कहा- मुझे खुद पर होने लगा था शक

बता दें कि मुंबई और बैंगलोर के बीच गुरुवार को मैच खेला जायेगा. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में रोहित शर्मा पर काफी जिम्मेदारी होगी. हालांकि यह देखना होगा कि इस मुकाबले में जोसेफ खेलते हैं की नहीं. अहम बात यह भी है कि मुंबई को अपने मैच में हार का सामना करना पड़ा था. उसे दिल्ली कैपिटल्स ने 37 रन से हराया था.