नई दिल्ली. IPL का डेब्यू मुकाबला और चमक गए अल्जारी जोसेफ. एक ऐसा गेंदबाज जो मुंबई इंडियंस की बटालियन का हिस्सा नहीं था. लेकिन किस्मत का खेल देखिए, रिप्लेसमेंट के तौर पर अल्जारी जोसेफ को मुंबई की टीम में जगह मिली और अब अपने धांसू परफॉर्मेन्स से उस जगह को हमेशा के लिए पुख्ता भी कर लिया. जोसेफ ने अपने IPL डेब्यू पर 6 विकेट चटकाए और सनराइजर्स के गढ़ में मुंबई के फतह की स्क्रिप्ट लिखी.

अल्जारी का सुपर डेब्यू

अल्जारी जोसेफ ने 3.4 ओवर की गेंदबाजी में 12 रन देकर 6 विकेट लिए यानी सिर्फ 22 गेंदों पर ही उन्होंने सनराइजर्स के आधे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. ये IPL में किसी भी तेज गेंदबाज का सबसे बेहतरीन डेब्यू है.

अल्जारी ने अपने आधा दर्जन विकेटों के लेने की शुरुआत टूर्नामेंट के टॉप बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का विकेट लेकर की और इस सिलसिले का अंत टैलेंडर सिदार्थ कौल के विकेट के साथ किया.

 अल्जारी पड़े SRH पर भारी

अल्जारी के सुपर डेब्यू का असर हुआ कैसे अब जरा वो समझिए. वॉर्नर चले नहीं और सिर्फ 15 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए. मिडिल ऑर्डर में विजय शंकर और हुआ भी उनका सामना कर पाने में नाकाम रहे और विकेट गंवा दिया. शंकर 5 रन तो हुड्डा ने 20 रन बनाए. इसके बाद अल्जारी, राशिद खान, कप्तान भुवनेश्वर कुमार और सिदार्थ कौल को भी अपना निशाना बनाने में कामयाब रहे. नतीजा ये हुआ कि बड़े-बड़े स्कोर के साथ जीत के रथ पर सवार रहने वाली सनराइजर्स के लिए अपने ही गढ़ में 100 की दहलीज लांघना भी मुश्किल हो गया और पूरी टीम सिर्फ 96 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

मुंबई ने बनाए थे 136 रन

इससे पहले मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 136 रन बनाए थे, जिसमें सबसे ज्यादा नाबाद 46 रन का योगदान केरोन पोलार्ड का रहा. हालांकि, जिस तरह की सनराइजर्स की बैटिंग लाइन अप थी ये स्कोर उनके लिए अपने ही होम ग्राउंड पर मुश्किल नहीं था. लेकिन, सुपर डेब्यूडेंट अल्जारी जोसेफ ने सनराइजर्स को नाको चने चबवाते हुए मुंबई को 40 रन से जीत दिलाने में सबसे बड़ा रोल प्ले किया.

दोनों टीमों के खाते में 2-2 हार

IPL-12 में ये मुंबई इंडियंस की तीसरी जीत है तो वहीं सनराइजर्स की दूसरी हार. यानी, दोनों ही टीम अब तक खेले 5 मैचों में से 3-3 जीती हैं और 2-2 मैच गंवा चुकी हैं.