टीम इंडिया एशिया कप 2018 में पहला मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगी. हालांकि हॉन्ग कॉन्ग को वनडे इंटरनेशन क्रिकेट टीम का दर्जा नहीं मिला. भारतीय टीम इस मैच के बाद पाकिस्तान के खिलाफ 19 सितंबर को मैच खेलेगी. एशिया कप के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में कई अच्छे खिलाड़ियों की वापसी हुई. इनमें अंबाती रायडू और केदार जाधव अहम हैं. इनके अलावा कुछ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया. रोहित सोमवार को जाधव और रायडू की वापसी पर प्रतिक्रिया दी. उनका कहना है कि इन खिलाड़ियों की वापसी टीम के लिए अहम है.

दरअसल भारत और हॉन्ग कॉन्ग के बीच 18 सितंबर को मैच खेला जायेगा. इससे पहले रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तारीफ की. उन्होंने अंबाती रायडू और केदार जाधव की भी सराहना की. उन्होंने कहा, ”रायडू और जाधव टीम के अहम खिलाड़ी हैं. उनकी वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छी साबित होगी. यह हमारे लिए जरूरी है कि वो अच्छा प्रदर्शन करें.”

SLvsAFG: श्रीलंका के लिए ‘करो या मरो’ की स्थिति, अफगानिस्तान के खिलाफ चुनौती भरा मुकाबला

भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी केदार जाधव चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. हालांकि ठीक होने के बाद उन्हें वापसी के लिए इंतजार करना पड़ा. जाधव ने आखिरी वनडे मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फरवरी 2018 में खेला था. उनके वनडे करियर को देखें तो उन्होंने 27 पारियों में 798 रन बनाए. इस दौरान 2 शतक और 3 अर्धशतक भी जड़े. केदार ने 21 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 16 विकेट हासिल किए हैं.

वीरेन्द्र सहवाग ने अचानक दिया DDCA से इस्तीफा, क्रिकेट कमेटी से नाराज गौतम गंभीर ने भी दी प्रतिक्रिया

वहीं अंबाती रायडू लम्बे से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए आखिरी वनडे मुकाबला जून 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. इसके बाद वो लगातार बाहर रहे. हालांकि आईपीएल 2018 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया. लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से वो बाहर हो गए. इसके बाद रायडू ने यो-यो टेस्ट पास किया और एशिया कप के लिए टीम में जगह बनाई. उन्होंने 30 वनडे पारियों में 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाते हुए 1055 रन बनाए.