नई दिल्‍ली: मिड्ल ऑर्डर बैट्समैन अंबति रायडू ने टेस्‍ट मैचों से संन्‍यास ले लिया है. वे अब रणजी ट्रॉफी भी नहीं खेलेंगे. अंतरराष्‍ट्रीय वनडे और टी20 करियर पर ध्‍यान देने के लिए रायडू ने यह फैसला लिया है.

शनिवार को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को भेजी जानकारी में रायडू ने बताया कि वे खेल के छोटे फॉर्मेट पर ध्‍यान केंद्रित करना चाहते हैं. उन्‍होंने बताया कि अंतरराष्‍ट्रीय और घरेलू स्‍तरों पर वनडे और टी20 मुकाबलों में खेलते रहेंगे. उन्‍होंने करियर के अलग-अलग पड़ावों पर खेलने का अवसर देने के लिए बीसीसीआई, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन और विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन का शुक्रिया अदा किया.

हालांकि, रायडू का यह फैसला चौंकाने वाला है क्‍योंकि किसी ने अभी इसकी उम्‍मीद नहीं की थी. पिछले सप्‍ताह वे भारतीय टीम के साथ वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे मुकाबलों में व्‍यस्‍त थे. इसलिए इस साल रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद के केरल के खिलाफ मुकाबले में टीम का हिस्‍सा नहीं थे. लेकिन अगले सप्‍ताह हैदराबाद का मुकाबला तमिलनाडु से है और टीम को इस मैच में रायडू के खेलने की उम्‍मीद थी.

रायडू ने भारतीय टीम के लिए कोई टेस्‍ट मैच नहीं खेला, लेकिन वे 45 वनडे और 6 टी20 मुकाबलों में टीम इंडिया का हिस्‍सा रहे हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में उनकी शतकीय पारी के बाद ऐसी संभावना है कि वे अगले साल होने वाले वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम का हिस्‍सा होंगे और संभवत: नंबर चार पर बल्‍लेबाजी करेंगे.