नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया का सलेक्शन हो चुका है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम में 15 खिलाड़ियों को चुना गया है. इसमें अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. लेकिन इस टीम से एक ऐसा खिलाड़ी गायब है जिसका समर्थन कप्तान कोहली और टीम के कई अन्य खिलाड़ी कर चुके थे. मैं बात कर रहा हूं अंबाती रायडू की… रायडू के लिए कोहली ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि वो टीम इंडिया में नंबर 4 के लिए परफेक्ट हैं. लेकिन अब रायडू को जगह नहीं मिली. इश बात से रायडू को निराशा हुई. इसका असर सोशल मीडिया पर देखने को मिला.

टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक कमेंट किया. उन्होंने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर वर्ल्डकप से जुड़ा ट्वीट किया. रायडू ने लिखा, “विश्व कप देखने के लिए मैंने अभी थ्री डी चश्मे का ऑर्डर दिया है.” इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक फनी इमोजी भी बनाया है.

World Cup 2019: टीम इंडिया में जगह मिलने को लेकर आश्वस्त थे दिनेश कार्तिक

रायडू की जगह पर चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद वाली पांच सदस्यीय समिति ने ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर को तरजीह दी है. शंकर की पैरवी करते हुए प्रसाद ने ‘थ्री डाइमेंशन’ की बात करते हुए कहा था कि वह तीन तरीके से टीम में योगदान दे सकते हैं. बल्लेबाजी के अलावा वह तेज गेंदबाजी भी करते हैं जो इंग्लैंड में उपयोगी साबित हो सकती है और साथ ही वह अच्छे फील्डर भी हैं. रायडू के न चुने जाने पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हैरानी जताई है.

रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे खेले हैं जिसमें 47.05 की औसत से रन बनाए. बीते कुछ मैचों में हालांकि वह फॉर्म में नहीं चल रहे थे और इसी कारण वह विश्व कप का टिकट गंवा बैठे.