नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग का तीसरा सीजन दुबई में खेला जा रहा है. इस लीग का एक रोमांचक मुकाबला इस्लामाबाद यूनाइटेड और लाहौर क्वालैंडर्स के बीच खेला गया. ये मुकाबला रोमांचक इसलिए रहा क्योंकि इसका फैसला सुपर ओवर से हुआ. PSL सीजन 3 का ये पहला सुपर ओवर था, जिसमें इस्लामाबाद यूनाइटेड ने लाहौर क्वालैंडर्स को हरा दिया. इस्लामाबाद यूनाइटेड की ये जितनी धमाकेदार थी उतनी ही बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को भी खुशी देने वाली भी थी. हम ऐसा क्यों कह रहे हैं वो बताएं उससे पहले जरा रोमांचक मैच का पूरा माजरा समझ लीजिए. Also Read - On This Day in 2018: ये हैं CSK की ऐतिहासिक जीत के 12 नायक

ऐसे गया सुपर ओवर में मैच  Also Read - इस दागी क्रिकेटर ने अपने बचाव में किया अब ये काम, जानकारी छिपाने का है आरोप

पहले खेलते हुए लाहौर क्वालैंडर्स की टीम 121 रन पर ऑलआउट हो गई. लाहौर की ओर से सलमान बट्ट ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए जबकि ब्रेंडन मैक्कुलम ने 34 रन की पारी खेली. इसके बाद 122 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड ने भी 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 121 रन ही बनाए और मुकाबला टाई हो गया. मुकाबला टाई होने के बाद सुपर ओवर में चला गया. Also Read - लॉकडाउन से शाहरुख खान ने सीखी 5 बड़ी बातें, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

सुपर ओवर का रोमांच

सुपर ओवर में भी लाहौर क्वालैंडर्स ने पहले बल्लेबाजी की और 2 छक्के के दम पर 15 रन बनाए. यानी सुपर ओवर में इस्लामाबाद यूनाइटेड को 16 रन का टारगेट मिला. इस्लामाबाद की ओर से आंद्रे रसेल और आसिफ बल्लेबाजी के लिए उतरे. पहली चार गेंदों पर इस्लामाबाद की टीम ने 9 रन बनाए. यानी उन्हें जीत के लिए आखिरी 2 गेंदों पर 7 रन चाहिए थे. लाहौर क्वालैंडर्स के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 5वीं गेंद बाउंसर फेंकी, जिसे रसेल ने चौका जड़ा. अब 1 गेंद पर इस्लामाबाद को 3 रन चाहिए थे. स्टेडियम में सन्नाटा पसरा था. रोमांच अपने चरम पर था. लाहौर के गेंदबाज रहमान की आखिरी गेंद को रसेल ने लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ा और PSL में अपनी फ्रेंचाईजी इस्लामाबाद यूनाइटेड की शानदार जीत की स्क्रिप्ट लिखी.

इस्लामाबाद की जीत में शाहरुख की खुशी की वजह ?

जीत से इस्लामाबाद का पूरा खेमां खुशी से झूम उठा. वहीं इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए किए आंद्रे रसेल के अद्भुत कमाल को देखने के बाद इधर भारत में शाहरुख खान भी गद-गद हो गए होंगे. उन्हें आंद्रे रसेल को रिटेन करने के अपने उस फैसले पर नाज हो रहा होगा. दरअसल, IPL में रसेल शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा है. आईपीएल के ग्यारवें सीजन में केकेआआर ने जिन दो खिलाड़ियों को रिटेन किया उसमें सुनील नरेन के साथ आंद्रे रसेल का भी नाम शामिल है. केकेआर ने रसेल को 8.5 करोड़ रुपये की कीमत पर रिटेन किया है.

1 साल बाद क्रिकेट में लौटे रसेल

डोपिंग की वजह से करीब एक साल का बैन झेलने के बाद रसेल ने दोबारा क्रिकेट में वापसी की है. वो उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप क्वालिफायर टीम से अपना नाम वापस लेकर पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने का फैसला किया है.

रसेल इंटरनेशनल T20 लीग के बड़े खिलाड़ी हैं. अपने ऑलराउंड खेल से उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स को कई मैच जिताए हैं. PSL-3 में जिस अंदाज में रसेल ने इस्लामाबाद यूनाइटेड की जीत लिखी उससे साफ जाहिर है उनका ये फॉर्म अगले महीने से शुरू हो रहे आईपीएल में भी खूब दिखेगा.