नई दिल्ली: आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसैल लीग के आने वाले सीजन के लिए जमकर अभ्यास कर रहे हैं. आईपीएल के 11वें सीजन में रसैल दिग्गज फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट के फीजियो एडी एड्वर्डस के साथ अभ्यास करने के बाद आ रहे हैं. वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. Also Read - KKR vs KXIP Dream11 Team Prediction IPL 2020: कोलकाता-पंजाब में होगी रोमांचक जंग, जानें दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग XI

Also Read - IPL 2020: मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के 'पंच' से बने कई रिकॉर्ड्स, अनिल कुंबले और सुनील नारायण के क्लब में बनाई जगह

IPL के लिए अपनी ‘बैटरी’ ऐसे रिचार्ज कर रहे हैं ये क्रिकेट सुपरस्टार Also Read - IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को मिली लगातार दूसरी हार, कोलकाता नाइटराइडर्स की जीत की ये रही 5 बड़ी वजह

रसैल ने कोलकाता के शिविर के साथ जु़ड़ने के बाद कहा, “एडी, उसेन बोल्ट के फीजियो हुआ करते थे. हम सब जानते हैं कि बोल्ट विश्व के सबसे तेज धावक हैं. मैं दूसरा हूं (हंसते हुए कहा) इसलिए बोल्ट जैसी फिटनेस के लिए आपको एडवर्ड जैसे लोगों की जरूरत है. वह मेरे व्यक्तिगत फीजियो हैं.”

इस महीने की शुरुआत में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण रसैल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से बाहर हो गए थे. वह पीएसएल में इस्लामाबाद युनाइटेड के लिए खेल रहे थे.

गंभीर ने समझा स्मिथ का ‘दर्द’, बैन के पीछे इस बात का जताया शक

रसैल (29) ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह काफी मुश्किल था. आप चीजें करना चाहते हैं, लेकिन कर नहीं पाते. आप कुछ चीजें इसलिए नहीं करते क्योंकि आप एक बेहतर खिलाड़ी बनना चाहते हैं, बेहतर एथलीट बनना चाहते हैं और एक बेहतर इंसान भी. जैसे कि पार्टियां करना, पीना और ऐसी अन्य बुरी आदतें. मैं नहीं कहता कि मैं परफेक्ट हूं लेकिन इस दिशा में काम कर रहा हूं.”

इस सीजन में कोलकाता की टीम के बारे में पूछने पर रसैल ने कहा, “यह शानदार है. हमारी टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं. हमें अच्छा करना होगा.”

कोलकाता को दो बार टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान गौतम गंभीर इस बार टीम में नहीं हैं और विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. कार्तिक निदाहस ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ आठ गेंदों में 29 रनों की पारी खेल सुर्खियां बटोर चुके हैं.

कार्तिक की कप्तानी को लेकर रसैल ने कहा, “मैं उनके साथ काम करने के लिए तैयार हूं. मैं उनके खिलाफ खेला हूं. अब मैं उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा और उनके आदेश मानूंगा. यह रोचक होगा.”

पार्थिव पटेल को उम्मीद, आईपीएल पर नहीं होगा बॉल टेम्परिंग विवाद का असर

बता दें कि आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के खिलाफ होगा. यह मैच ईडन गार्डन्स में 8 अप्रैल को खेला जायेगा. इस सीजन में टीम की कप्तानी दिनेश कार्तिक करेंगे. वहीं रोबिन उथप्पा को उपकप्तान बनाया गया है.

आईपीएल 2017 में पहले गौतम गंभीर टीम की कप्तानी कर रहे थे. गंभीर की कप्तानी में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2017 में कोलकाता ने कुल 14 मुकाबले खेले थे, जिनमें से 8 मैचों में जीत हासिल की थी और 6 मैचों में हार का सामना किया था. कोलकाता पॉइंट टेबल में 16 पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर थी.