नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज एंडी बिकेल उन दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट शामिल हैं, जिन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के दम पर पहचान बनायी. बिकेल ने कई बार विरोधी टीम के बल्लेबाजों के स्टम्स उखाड़े और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. बिकेल ने एक बार इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए महज 20 रन देकर 7 विकेट झटके. उनका यह प्रदर्शन काफी सराहा गया और इतिहास में दर्ज हो गया.

स्मिथ-वॉर्नर ने जड़ा अर्धशतक, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर बनाए 225 रन

दरअसल 2 मार्च 2003 में आईसीसी वर्ल्डकप के दौरान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मुकाबला खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 204 रन बनाए. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बिकेल ने 10 ओवर में 20 रन देकर 7 विकेट चटकाए. उन्होंने महज 2 इकोनमी से रन दिए. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन इस मैच में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.

देखें वीडियो :

इसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेट खोकर मैच जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए गिलक्रिस्ट और हेडन ओपनिंग करने आए. इस दौरान गिलक्रिस्ट ने 22 रन बनाए. हालांकि हेडन महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने 18 रन और लेहमैन ने 37 रन की पारी खेली. टीम के दिग्गज खिलाड़ी मिचेल बेवन ने 74 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया और नाबाद रहे.