कोलंबो: वनडे टीम की कप्तानी से हाल ही में हटाए जाने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एंजेलो मैथ्यूज को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की चयन समिति ने मैथ्यूज को बाहर करने के पीछे फिटनेस को कारण बताया है.

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक मैथ्यूज ने तुरंत इस पर प्रतिक्रिया देते हुए चयनकर्ताओं से फिटनेस टेस्ट लेने को कहा है. इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टीम को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया लेकिन टीम को खेल मंत्रालय के पास आखिरी मंजूरी के लिए भेज दिया गया है. बेशक टीम को सार्वजनिक नहीं किया गया लेकिन ऐसी संभावनाएं कम ही हैं कि इसमें कोई बदलाव हो और मैथ्यूज को टीम में शामिल किया जाए.

विराट कोहली और मीराबाई को राजीव गांधी खेल रत्न, नीरज को अर्जुन पुरस्कार

मैथ्यूज और टीम के कोच चंडिका हाथरूसिंघा के बीच शुक्रवार को बैठक हुई थी जिसमें मैथ्यूज से कप्तानी से हट जाने को कहा गया था. इसी बैठक में कोच और मैथ्यूज के बीच में उनकी फिटनेस को लेकर भी चर्चा हुई थी. कप्तानी से हटाने जाने के बाद भी मैथ्यूज ने चयनकर्ताओं के फैसले पर नाराजगी जताई थी और उन्हें एक पत्र भी लिखा था. इस बार भी मैथ्यूज ने चयनकर्ताओं से फिटनेस टेस्ट लेने को कहा है.

धोनी के नाम एक और रिकॉर्ड, बने 200 वनडे मैचों में कप्तानी करने वाले पहले भारतीय

बता दें कि एशिया कप में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ मिली हारों के बाद श्रीलंका टीम में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पहले मैथ्यूज को कप्तानी छोड़ने को कहा गया तो उन्होंने पत्र लिखकर स्पष्ट किया कि टीम के खराब प्रदर्शन के लिए उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है. वनडे टीम से बाहर किए जाने के बाद इस विवाद के जल्दी शांत होने की संभावना कम दिखती है.