नई दिल्ली: भारतीय युवा बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच के दौरान स्टंप के पीछे एमएस धोनी की अनुपस्थिति में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके. 22 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कप्तान रोहित शर्मा पर 10 वें ओवर की आखिरी गेंद पर सौम्या सरकार के खिलाफ रिव्यू लेने के लिए दबाव डाला लेकिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल इस मौके पर अनिश्चित थे. पंत के आत्मविश्वास को देख रोहित ने डीआरएस का विकल्प चुना मगर वो कामयाब नहीं हो पाए और इस तरह भारत ने अपना एक रिव्यू का मौका गंवा दिया.

रोहित शर्मा ने बताया आखिर क्‍यों वो DRS लेने के लिए रिषभ पंत की बातों में आ गए

यही नहीं, पंत ने इस महत्वपूर्ण मैच में कई बार ऐसी गलतियां की जिससे एक बार फिर वो आलोचनाओं के घेरे में आ गए. मुशफिकुर रहीम के खिलाफ पंत ने दो बार डीआरएस के मौके का सही इस्तेमाल नहीं कर सकें. रहीम अपनी विजयी पारी में दो बार एलबीडब्ल्यू का शिकार हुए थे मगर स्टंप्स के पीछे खड़े पंत को इसकी भनक तक नहीं लगी. मुशफिकुर रहीम ने 43 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन की पारी खेल कर टीम को जीत की राह पर खड़ा कर दिया.

मुशफिकुर रहीम के अर्धशतक से बांग्‍लादेश की टी20 में भारत पर पहली जीत

पंत के इस प्रदर्शन से नाराज फैन्स ने ट्विटर पर उन्हें खूब ट्रोल किया. ये हैं कुछ ट्वीट्स :

बल्लेबाजी की बात करें तो पंत ने 27 रन की अहम पारी तो खेली मगर हमेशा की तरह वो इस पारी को भी बड़ी पारी में तब्दील करने में फेल हो गए. भारतीय टीम ने शिखर धवन की 41 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 148/6 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान बांग्‍लादेश ने तीन गेंद बाकी रहते ही मैच अपने नाम कर लिया.