टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी क्रम को लेकर दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले का कहना है कि आगामी विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए.

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमें चेन्नई पहुंच चुकी हैं.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कुंबले का मानना है कि भारतीय गेंदबाजों के लिए यह सीरीज चुनौतीपूर्ण होगी. कुंबले ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों को वेस्टइंडीज के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

On This Day in 2017: आज ही के दिन ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने वनडे में हासिल की थी ये बड़ी उपलब्धि

उन्होंने कहा, ‘शिखर के नहीं होने से केएल राहुल को पारी के आगाज का मौका मिला है. श्रेयस अय्यर काफी परिपक्व बल्लेबाज हैं. मैं चाहूंगा कि वह चौथे नंबर पर उतरें.’

कुंबले ने स्टार स्पोटर्स से कहा, ‘वेस्टइंडीज के सामने गेंदबाजी चुनौतीपूर्ण होगी. उसके पास दमदार हिटर्स हैं. विकेट भी बल्लेबाजी के अनुकूल है तो गेंदबाजों को उम्दा प्रदर्शन करना होगा.’

घरेलू प्रतियोगितओं में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले श्रेयस ने घरेलू और इंडिया-ए टीम के लिए रनों का अंबार लगाया और सीनियर टीम में जगह नहीं मिलने पर निराशा भी जताई. वह हालांकि वेस्टइंडीज दौरे के बाद से टीम के नियमित सदस्य हैं.

दोनों टीमों के बीच इससे पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी जहां टीम इंडिया ने 2-1 से बाजी मारी थी.