नई दिल्ली.  सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह के शतक और सिद्धार्थ कौल के पांच विकेट की बदौलत पंजाब ने सोमवार को विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में कर्नाटक को छह विकेट से हराया.
कौल ने 41 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिसके बावजूद कर्नाटक की टीम 296 रन का मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही. बरिंदर सरन ने भी 48 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि अनुभवी युवराज सिंह और युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय ने एक-एक विकेट हासिल किया.

पंजाब ने कर्नाटक को हराया

पंजाब ने इसके जवाब में अनमोलप्रीत की 138 रन की पारी की बदौलत एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 48 . 5 ओवर में चार विकेट पर 297 बनाकर जीत दर्ज की. कर्नाटक की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज बीआर शरत शीर्ष स्कोर रहे जिन्होंने 70 रन बनाए. कप्तान मनीष पांडे ने 67 और आर समर्थ ने 54 रन की पारी खेली.

अनमोलप्रीत और गिल का शानदार खेल

पंजाब को अनमोलप्रीत ने शुभमन गिल (77) के साथ पहले विकेट के लिए 198 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई. अनमोलप्रीत ने 106 गेंद की पारी में 12 चौके और पांच छक्के जड़े जबकि गिल ने सात चौके और एक छक्का मारा. दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने बाद युवराज ने 38 जबकि कप्तान मनदीप सिंह ने 30 रन की पारी खेली. ये दोनों भी लक्ष्य हासिल करने से पहले पवेलियन लौट गए लेकिन टीम ने सात गेंद शेष रहते जीत दर्ज कर ली.

टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल 14 अक्टूबर से शुरू होंगे. सेमीफाइनल 17 और 18 अक्टूबर जबकि फाइनल 20 अक्टूर को खेला जाएगा. ये सभी मैच बेंगलुरू में होंगे.