नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका को नुकसान हुआ है. टीम के प्रतिभाशाली बॉलर एनरिक नोर्तजे चोटिल होकर बाहर हो गए हैं. अब वो वर्ल्ड कप में नहीं खेल पायेंगे. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने एनरिक की जगह क्रिस मॉरिस को टीम में शामिल किया है. बोर्ड ने अपनी ऑफीशियल वेबसाइट पर बताया कि नोर्तजे को दायें हाथ के अंगठे में चोट लगी है और वो ऐसी स्थिति में नहीं खेल पायेंगे. लिहाजा उनकी जगह मॉरिस को मौका दिया गया है. मॉरिस अनुभवी बॉलर हैं.

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे हाथ में चोट लगने की वजह से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. नोर्तजे के दायें हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है. उन्हें पोर्ट एलिजाबेथ में सोमवार को नेट में प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी. उन्हें तुरंत प्रभाव से हैंड सर्जन को दिखाया गया. दुर्भाग्यवश वो 8 हफ्ते तक नहीं खेल सकेंगे. यह वक्त उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में लगेगा. अहम बात यह है कि इससे पहले नोर्तजे को कंधे में चोट लगी थी. वो उस चोट से पूरी तरह उभर चुके थे. लेकिन अब फिर से वो मैदान से बाहर हो गए हैं.

CSKvsMI: चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इस खिलाड़ी की मुंबई के खिलाफ वापसी

ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस की बात करें तो उन्हें नोर्तजे के जगह मौका दिया गया है. मॉरिस ने कई इंटरनेशनल मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने टीम के लिए फरवरी 2018 में आखिरी वनडे मैच केला था. लेकिन वो वर्ल्डकप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए एक्सफैक्टर साबित हो सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के सलेक्शन कमेट के एक अधिकारी ने कहा, क्रिस हमेशा से हमारी योजना का हिस्सा रहे हैं. वो बॉलिंग के लिए अच्छा विकल्प हैं. उनके पास डेथ बॉलिंग स्किल है, जो कि टीम के काम आयेगी.

World Cup 2019: क्रिस गेल के फैन्स के लिए खुशखबरी, वेस्टइंडीज ने दी बड़ी जिम्मेदारी

बता दें कि मॉरिस का अब तक रिकॉर्ड अच्छा रहा है. उन्होंने 33 वनडे पारियों में 35 विकेट लिए हैं. जबकि 23 टी-20 इंटरनेशनल पारियों में 34 विकेट चटका चुके हैं. मॉरिस ने वनडे में एक अर्धशतक लगाते हुए 393 रन बनाए हैं. जबकि टी-20 में एक अर्धशतक लगाया है. उन्होंने 8 टेस्ट पारियों में 12 विकेट हासिल किए हैं. फर्स्ट क्लास के रिकॉर्ड को देखें तो 101 पारियों में 193 विकेट लिए हैं. वहीं लिस्ट ए की 91 पारियों में 113 विकेट ले चुके हैं.