इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन को पहली बड़ी कॉन्ट्रेवर्सी मिली जब पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कमेंट्री के दौरान मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) पर कमेंट किए। अब अनुष्का ने पूर्व दिग्गज को करारा जवाब दिया है।Also Read - IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 7 बड़ी वजहों से हारा भारत, दूसरे मैच में नहीं दोहराएगा ये गलतियां

मामला किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच गुरुवार को खेले गए मैच का है। दुबई में खेले गए इस मैच के दौरान आरसीबी के दौरान कोहली का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। रनों का पीछा करते हुए कोहली मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए थे। Also Read - IND vs SA: Virat Kohli ने तोड़ा Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड, विदेशों में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय

कोहली के विकेट पर बात करते हुए गावस्कर ने इस बात पर कमेंट किया कि ‘लॉकडाउन के दौरान उन्होंने केवल अनुष्का की बॉलिंग के खिलाफ अभ्यास किया उन्होंने’। दरअसल गावस्कर का इशारा उस वीडियो की तरफ था, जो कोहली ने लॉकडाउन के दौरान पोस्ट किया था, जहां कोहली-अनुष्का अपने घर की छत पर क्रिकेट खेल रहे थे। अनुष्का गेंदबाजी कर रही थी और कोहली बल्लेबाजी। Also Read - 'लंबे समय तक कप्तान रहने के बाद सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में खेलना विराट कोहली के लिए आसान नहीं होगा'

हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गावस्कर के इस कमेंट के अलग ही मतलब निकाले जाने लगे। जिससे अनुष्का बेहद नाराज हुईं।

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अनुष्का ने लिखा, “शुक्रिया श्रीमान गावस्कर, आपका ये मैसेज बेस्वाद है ये तथ्य है लेकिन मैं ये जरूर जानना चाहूंगी कि आपने एक पत्नी पर उसके पति के खेल के लिए इस तरह का भद्दा कमेंट करने का क्यों सोचा?”

अनुष्का ने आगे लिखा, “मुझे यकीन है कि इतने सालों में आपने खेल के बारे में बात करते समय हर क्रिकेटर की निजी जिंदगी का सम्मान किया होगा। आपको ऐसा नहीं लगता कि मुझे और हमें (अनुष्का और विराट) को भी वो हक उतना ही हक मिलना चाहिए। मुझे यकीन है कि आपके दिमाग में मेरे पति के प्रदर्शन के बारे में बोलने के कई और शब्द और वाक्य होंगे या फिर आपके शब्दों का महत्व तब भी है जब उसमें मेरा नाम शामिल हो।”

अंत में उन्होंने लिखा, “ये 2020 है और मेरे लिए चीजें अब भी नहीं बदलीं। मुझे क्रिकेट में खींचा जाना और मुझ पर कमेंट किए जाना कब बंद होगा? सम्मानित श्री गावस्कर, आप एक महान खिलाड़ी हैं जिनका नाम इस जेंटलमैन गम में बड़ा है, मैं केवल आपको बताना चाहता हूं कि मुझे कैसा लगा जब मैंने आपको ये कहते सुना।”

अनुष्का ही नहीं क्रिकेट फैंस भी गावस्कर के इस कमेंट से बेहद नाराज हैं। कुछ लोग तो उन्हें आईपीएल 2020 के कमेंट्री पैनल के हटाने की मांग भी कर डाली। पूर्व क्रिकेटर की ओर से इस मामले पर कोई भी प्रतिक्रिया अब तक नहीं आई है।