नई दिल्ली : भारत के खिलाफ मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे पर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेलेगी. यह मुकाबला कई मायनों में खास होने वाला है. जहां क्रिसमस के मौके पर खिलाड़ी जश्न मनाएंगे. वहीं दर्शक मुकाबले का लुत्फ उठायेंगे. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक खिलाड़ी आकर्षण का केंद्र होगा. टीम ने 7 साल के एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. आर्ची शिलर नाम का यह खिलाड़ी इस मुकाबले में सह कप्तान की भूमिका निभायेगा. उन्होंने नेट्स में खिलाड़ियों के साथ अभ्यास भी किया.

दरअसल आर्ची बहुत कम उम्र में ही कई मुश्किलों का सामना कर चुके हैं. उन्हें तीन महीने की उम्र में दिल की एक बीमारी ने घेर लिया. इसका पता चलते ही उन्हें दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के न्यूरिऊट्पा से मेलबर्न लाया गया, जहां उनकी सर्जरी की गई. यह सर्जरी सात घंटे से ज़्यादा समय तक चली.

टीम इंडिया के लिए मेलबर्न टेस्ट में ओपनिंग करेगा यह खिलाड़ी

वहीं छह महीने की उम्र में उन्हें दिल में फिर से वॉल्व और धड़कन से जुड़ी समस्या सामने आई. लिहाजा आर्ची को एक बार फिर इलाज के लिए हॉस्पिटल जाना पड़ा. पिछले दिसंबर में यह दिक्कत फिर सामने आयी. इसलिए आर्ची को तीसरी बार ओपन-हार्ट सर्जरी करवानी पड़ी. हालांकि इस दौरान उनका परिवार डर के साए में जीता रहा. उन्हें डरा था कि कहीं कुछ अनहोनी न हो जाए.

देखें वीडियो :

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक आर्ची का जिक्र करते हुए कप्तान टिम पेन कहा, “निश्चित तौर पर आर्ची और उसके परिवार ने बहुत मुश्किल वक़्त देखा है. जब उसके पिता ने उससे पूछा कि वो क्या करना चाहत है तो उसने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनना चाहता है. ऐसे एक शख़्स का साथ होना हमारी टीम के लिए बहुत प्रेरणादायक है. बॉक्सिंग डे पर हम उसके पदार्पण को लेकर बहुत उत्साहित हैं.”