नई दिल्ली.  दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता पद्मश्री टॉम ऑल्टर की याद में मसूरी में खेले गए पहले ‘टॉम ऑल्टर मेमोरियल ऑल इंडिया अंडर-15 क्रिकेट टूर्नामेंट’ का खिताब एएसएफ दिल्ली ने अपने नाम किया. फाइनल में दिल्ली की टीम ने आरसीए रोहतक की टीम को 9 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट का पहला विजेता बनने का गौरव हासिल किया.

टॉम ऑल्टर मेमोरियल ऑल इंडिया अंडर-15 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 24 से 28 अक्टूबर को मसूरी में किया गया था. इस टूर्नामेंट में कुल आठ टीमों ने हिस्सा लिया। इसका उद्घाटन दिवंगत अभिनेता के पुत्र जेमी ऑल्टर के हाथों हुआ. पहले मुकाबले में टॉस के दौरान जेम्स ने सिक्का उछालकर इसकी शुरुआत की थी.

टूर्नामेंट का आयोजन पद्मश्री टॉम ऑल्टर के जन्मस्थल मसूरी में किया गया था. टूर्नामेंट का आयोजन मसूरी स्पोर्ट्स एसोशिएसन और मसूरी क्रिकेट एसोशिएसन ने दिल्ली के वीएआर स्पोर्ट्स के साथ मिलकर किया था.

रविवार को खेले गए फाइनल में रोहतक की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पूरी टीम 9.1 ओवर में महज 42 रन पर ऑल आउट हो गई. जवाब में दिल्ली की टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर 3.5 ओवर में ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

दिल्ली की तरफ से ओपनर चिराग गुप्ता ने 14 गेंद पर आतिशी 32 रन की पारी खेली. इस पारी में चिराग ने 4 छक्के लगाए जबकि दो बाउंडरी भी शामिल थी.

टूर्नामेंट की विजता टीम को 51 हजार जबकि उप विजेता को 31 हजार की राशि ईनाम में दी गई. चिराग को फाइनल में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जबकि टूर्नामेंट में 310 रन बनाने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ के खिताब से भी नवाजा गया. आसीए रोहतक के क्रिस पोपली 11 विकेट लेकर टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज रहे.