मैनचेस्‍टर: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन कुछ ऐसा हो गया जिसे सदियों तक याद किया जाएगा. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद कुछ ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को ओल्ड ट्रैफर्ड से निकाल दिया गया. आर्चर ने उनके व्यवहार का कोई जवाब नहीं दिया और खेलने में मगन रहे. ये पहली बार नहीं है कि किसी खिलाड़ी को मैदान पर ये सब झेलना पड़ा. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और स्मिथ भी इसका शिकार हो चुके हैं.

अंग्रेजी अखबार, द संडे मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, जब आर्चर बॉउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे तभी उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने चिल्लाते हुए कहा, “जोफ्रा, हमें अपना पासपोर्ट दिखाओ.” ऐसा करते देख उनके पास में बैठे प्रशंसकों ने स्टेडियम के अधिकारियों से शिकायत दर्ज की और फिर उन्हें स्टेडियम से बाहर निकाल दिया गया. आर्चर का मूल रूप से कैरिबियन होकर इंग्लैंड की तरफ से खेलना उन्हें पहले भी परेशान कर चुका है. इस मामले में भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों ने आर्चर का मजाक उड़ाते हुए उनसे सुबूत मांगना शुरू कर दिया था.

Ashes 2019 Fourth Test: स्मिथ के दोहरे शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत, दूसरे दिन इंग्लैंड की खराब शुरुआत

इस बीच, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने स्कोर बोर्ड पर 497 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर, पारी को घोषित कर दिया. स्मिथ की डबल सेंचुरी ने मैच पर पकड़ बनाने का काम किया. इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, स्टंप्स के समय उनका स्कोर 1 विकेट की नुक्सान पर 23 रन था.