लंदन: यहां लॉडर्स मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर 258 रनों के जवाब में भोजनकाल तक अपने चार विकेट महज 80 रनों पर ही खो दिए हैं. मेहमान टीम अभी भी इंग्लैंड से 178 रन पीछे है. पहले मैच के हीरो स्टीव स्मिथ 13 और मैथ्यू वेड (0) अभी विकेट पर हैं.

 

अपने दूसरे दिन के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 30 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने 60 के कुल स्कोर पर कैमरून बैनक्रॉफ्ट का विकेट खो दिया. बैनक्रॉफ्ट पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का पहला टेस्ट विकेट बने. क्रिस वोक्स ने अगले ओवर में उस्मान ख्वाजा की 36 रनों की पारी का अंत किया. और ब्रॉड ने 71 के कुल स्कोर पर ट्रेविड हेड को आउट कर आस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा दिया. अब आस्ट्रेलिया को स्मिथ और वेड से उम्मीदें हैं. इन दोनों ने बर्मिघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक लगाए थे और बेहतरीन साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत किया था.


इंग्लैंड की तरफ से ब्रॉड दो विकेट ले चुके हैं. आर्चर और वोक्स को एक-एक सफलता मिली है. इस मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण पूरी तरह से धुल गया था. दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम आखिरी सत्र के खत्म होने से कुछ देर पहले ऑल आउट हो गई थी. इंग्लैंड के लिए सर्वोच्च स्कोर सलामी बल्लेबाज रोनी बर्न्‍स रहे, जिन्होंने 53 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो ने 52 रनों की पारी खेली.