नई दिल्ली: तेज गेंदबाज पैट कमिंस की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने चौथा मैच जीत लिया था. अब तक के सभी मैचों में मेजबान इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शिकंजा कसा है. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक सटीक दिख रही है. आस्ट्रेलिया ने पिछली बार एशेज सीरीज जीती थी और इस बार भी उसने अब 2-1 की बढ़त बना ली है. इस जीत के बाद अब एशेज आस्ट्रेलिया के पास ही बरकरार रहेगा. इंग्लैंड अब अगर पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच जीतता भी है तो वह केवल सीरीज 2-2 से बराबर ही कर सकता  है, आस्ट्रेलिया से एशेज नहीं छीन सकता. सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट ओवल मैदान पर खेला जाना है. मैच 12 सितंबर से खेला जाना है. इस मैच के लिए इंग्लैंड (England) ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि पांचवें टेस्ट से पहले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की फिटनेस को परखना होगा.

एशेज 2019 के ‘हीरो’ स्मिथ की तारीफ में कप्तान पेन ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स कंधे में चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके थे. जबकि हेडिंग्ले टेस्ट में स्टोक्स ने अकेले दम पर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी. ऐसे में उनकी चोट इंग्लैंड के लिए चिंता का सबब बन गई है. अगर स्टोक्स गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हुए तो वे टीम में बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे.  उन्होंने तीसरे टेस्ट में 135 रन की पारी खेली थी.

आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीमः जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, जो डेनली, जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर, क्रेग ओवर्टन, जैक लीच.

एशेज में हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान रूट ने दिया ये बड़ा बयान