लंदन: इंग्लैंड ने यहां द ओवल मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को पहले सत्र में अच्छी शुरुआत की है. भोजनकाल तक इंग्लैंड ने एक विकेट खोकर 86 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स 42 और कप्तान जोए रूट 28 रन बनाकर खेल रहे हैं.

 

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जोए डेनले हालांकि अपने खराब फॉर्म को इस पारी में सुधार नहीं पाए. टीम का स्कोर जब 27 रन था तब डेनले को पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ के हाथों स्लिप पर कैच कराया. इसके बाद बर्न्‍स और रूट ने इंग्लैंड को कोई और झटका नहीं लगने दिया. दोनों ने अभी तक दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़ लिए हैं. बर्न्‍स आठ रन से अपने अर्धशतक से दूर हैं. उन्होंने पहले सत्र में 71 गेंदें खेलीं हैं और आठ चौके मारे हैं. कप्तान रूट ने 53 गेंदों का सामना किया है और दो चौके लगाए हैं.


आस्ट्रेलियाई ने जीता टॉस
आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. उन्हें लगा कि उनके गेंदबाजों को शुरूआती हालात का फायदा मिलेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. रोरी बर्न्स को सात के स्कोर पर पगबाधा आउट दिया गया लेकिन रिव्यू लेने पर फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया. आस्ट्रेलिया श्रृंखला में 2-1 से आगे है.