लंदन: इंग्लैंड ने द ओवल मैदान पर जारी एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को आस्ट्रेलिया के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा है. 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 18 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. आखिरी समाचार मिलने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 56 रन बना लिए थे. बता दें कि आस्ट्रेलिया आज पूरा दिन और कल अंतिम दिन के 90 ओवरों में ये रन बनाने हैं. सीरीज में अभी आस्ट्रेलिया 2-1 से आगे है.

 

अपनी पहली पारी में 294 रन बनाने के बाद इंग्लैंड ने जोफ्रा आर्चर (62-6) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया की पहली पारी 225 रनों पर सीमित कर दी थी. इसमें स्टीवन स्मिथ के 80 रन शामिल हैं. इसके बाद इंग्लैंड ने जो डेनले (94) और बेन स्टोक्स (67) की धारदार बल्लेबाजी की बदौलत अपनी दूसरी पारी में 329 रन बनाए और मेहमान टीम के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा. आस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में नेथन लॉयन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि पैट कमिंस, पीटर सिडल और मिशेल मार्श को दो-दो सफलता मिली.


ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत
399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 18 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्क्स हैरिस दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और 9 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद 29 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका डेविड वार्नर के रूप में लगा. डेविड वार्नर 11 रन के कुल स्कोर पर कैच आउट हो गए. इसके बाद 14 रन के स्कोर पर मार्नस लाबुशेन आउट हो गए. आखिरी समाचार मिलने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 56 रन बना लिए थे.