लंदन: स्टीव स्मिथ की 92 रन पारी के बाद भी एशेज श्रृंखला के दूसरे मैच में शनिवार को मैच के चौथे दिन आस्ट्रेलिया की पारी 250 रन पर सिमट गयी जिसके बाद अंपायरों ने चाय के विश्राम की घोषणा कर दी. इंग्लैंड ने 258 रन बनाये थे जिससे पहली पारी के आधार पर उसे आठ रन की बढ़त मिली. स्मिथ जब 80 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब जोफ्रा आर्चर की उछाल लेती गेंद गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी. जिससे वह दर्द से कराहते हुए मैदान पर गिर गये. टीम के फिजियो से बातचीत के बाद उन्होंने मैदान से बाहर जाना सही समझा लेकिन अगला विकेट गिरने के बाद वह मैदान फिर से उतरे और क्रिस वोक्स की लगातार दो गेंदों पर चौके लगाये.

 

उन्होंने वोक्स के अगले ओवर की तीसरी गेंद पर एक और चौका लगाकर लगातार तीसरे शतक की तरफ कदम बढाये लेकिन इसी ओवर की पांचवीं गेद पर पगबाधा हो गये. उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू लिया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. चोटिल जेम्स एंडरसन की जगह टीम में शामिल हुए आर्चर ने पदार्पण मैच की प्रभावी गेंदबाज की और 59 रन देकर दो विकेट चटकाए. स्टुअर्ट ब्राड टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 27.3 ओवर में 65 रन देकर चार विकेट लिये. क्रिस वोक्स को तीन सफलता मिली.


आस्ट्रेलियाई टीम ने दिन की शुरूआत 80 रन पर चार विकेट से आगे से की लेकिन गेंद से छेडछाड़ के आरोप में एक साल के निलंबन से वापसी के बाद पहली श्रृंखला खेल रहे स्मिथ ने एक छोर संभाले रखा. उन्होंने 13 रन से आगे से खेलते हुए अर्धशतक लगाया. पहले मैच की दूसरी पारी में शतक लगाने वाले मैथ्यू वेड हालांकि छह रन के स्कोर पर ब्राड का तीसरा शिकार बने.

एशेज में स्मिथ की यह लगातार सातवीं पारी है जहां उन्होंने 50 से ज्यादा का स्कोर किया. एशेज के लिए यह रिकार्ड भी है. लंच के बाद कप्तान टिम पेन 23 रन पर आर्चर की गेंद पर जोस बटलर को कैच दे बैठे. उन्होंने स्मिथ के साथ छठे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की. खास बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों में 2010 में इसी मैदान पर एक साथ पदार्पण किया था. स्मिथ को इसके बाद कमिंस (20) का साथ मिला और दोनों टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.