मैनचेस्टर: दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ (नाबाद 101) के एक और शतक की मदद से आस्ट्रेलिया ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को लंच तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 245 रन का स्कोर बना लिया. लंच के समय स्मिथ 163 गेंदों पर 11 चौके और कप्तान टिम पेन 31 गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 21 रन की साझेदारी हुई है. स्मिथ का यह 26वां टेस्ट शतक है.

 

इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन और जैक लीच तथा क्रैग ओवर्टन ने को अब तक एक-एक विकेट मिले हैं. इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 170 रन से आगे खेलना शुरू किया. स्मिथ ने 60 और ट्रेविस हेड ने अपनी पारी को 18 रन से आगे बढ़ाया. आस्ट्रेलिया को चौथा झटका हेड के रूप में टीम के 183 के स्कोर पर लगा. हेड ने 22 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 19 रन बनाए. उनके और स्मिथ के बाद चौथे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी हुई.


हेड के आउट होने के बाद आस्ट्रेलिया ने अपना पांचवां विकेट 224 के स्कोर पर मैथ्यू वेड (16) के रूप में खोया. वेड ने 45 गेंदों पर दो चौके लगाए. वेड और स्मिथ के बीच पांचवें विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद स्मिथ और पेन ने लंच तक कंगारूओं को कोई और झटका नहीं लगने दिया.