लीड्स: तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की अगुवाई में आस्ट्रेलिया ने कातिलाना गेंदबाजी का नजारा पेश करके इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां 67 रन पर ढेर कर दिया. हेजलवुड ने 30 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि पैट कमिन्स ने 23 रन देकर तीन और जेम्स पैटिनसन ने नौ रन देकर दो विकेट लिये.

 

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने गुरुवार इंग्लैंड की तरफ से 45 रन देकर छह विकेट लिये और आस्ट्रेलिया को 179 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी. कम स्कोर पर आउट होने के बावजूद आस्ट्रेलिया पहली पारी में 112 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में सफल रहा. पहले दिन बादल छाये हुए थे और आर्चर को उसका फायदा मिला लेकिन दूसरे दिन आसमान साफ था लेकिन तब भी इंग्लैंड के बल्लेबाज आयाराम गयाराम साबित हुए. इंग्लैंड के केवल एक बल्लेबाज जो डेनली (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे. कप्तान जो रूट लगातार दूसरी पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे.


केवल 27.5 ओवर में सिमटी इंग्लैंड की पूरी पारी
इंग्लैंड की पूरी पारी केवल 27.5 ओवर में सिमट गयी. इंग्लैंड का यहा टेस्ट क्रिकेट में 12वां न्यूनतम स्कोर है. यह आस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक 74 रन बनाने वाले मार्नस लाबुशेन के स्कोर से सात रन कम है. आस्ट्रेलिया अभी पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है और लीड्स में जीत से वह एशेज अपने पास बरकरार रखेगा.