Ashes 2021-22: पांचवें एशेज टेस्ट से बाहर हुए जॉश हेजलवुड, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कर सकते हैं वापसी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता डोडेमैड ने शनिवार को पुष्टि की कि हेजलवुड को सीरीज से बाहर कर दिया गया है। पांचवा टेस्ट 14 जनवरी से हार्बट में खेला जाएगा।

Updated: January 8, 2022 2:28 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

Ashes 2021-22: पांचवें एशेज टेस्ट से बाहर हुए जॉश हेजलवुड, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कर सकते हैं वापसी
जॉश हेजलवुड (IANS)

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड (Josh Hazlewood) इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट से बाहर हो गए हैं। हेजलवुज की वापसी के बारे में चयनकर्ता टोनी डोडेमैड पहले अनिश्चित थे लेकिन अब उन्होंने ऐलान किया है कि हेजलवुड अब पांचवे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। ये जानकारी ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने दी।

Also Read:

हेजलवुड को एशेज के पहले टेस्ट में एक साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा था। तब से उन्होंने सीरीज में भाग नहीं लिया। तेज गेंदबाज ने संकेत दिया था कि वह वर्तमान में चल रहे एससीजी में चौथे टेस्ट के लिए वापसी करने की कोशिश करेंगे, लेकिन अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता डोडेमैड ने शनिवार को पुष्टि की कि हेजलवुड को सीरीज से बाहर कर दिया गया है। पांचवा टेस्ट 14 जनवरी से हार्बट में खेला जाएगा।

डोडेमाइड ने शनिवार को sen.com.au को बताया, “सिडनी टेस्ट के बाद स्क्वाड में बदलाव होगा। जॉश सिडनी में रहेगा, वहां थोड़ा रूढ़िवादी व्यवहार है, उसे कुछ समय से थोड़ी परेशानी है और एक गेंदबाज के रूप में उनसे छुटकारा पाना मुश्किल होता है।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने भी पिछले एक महीने में एक मैच में गेंदबाजी नहीं की है, और सीरीज का नतीजा आ जाने के बाद अब उनको पांच दिवसीय खेल में वापसी कराने में जल्दबाजी करने का कोई मतलब नहीं है जब हमारे सामने कुछ और टेस्ट मैच और फिर व्यस्त पांच या छह महीने आने वाले हैं।”

हेजलवुड के सिडनी में रुककर रिहैबिलिटेशन को जारी रखेंगे और इस महीने के आखिर में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों सीरीज के लिए फिट होने के लिए न्यू साउथ वेल्स लौटने की उम्मीद है।ऑस्ट्रेलिया 30 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा।

उन्होंने कहा, “तो, जॉश यहां सिडनी में टीम को छोड़ देंगे और क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स के साथ अपना रीहैब जारी रखेंगे, और उम्मीद है कि वो उन सीमित ओवर फॉर्मेट मैचों के लिए वापसी करने के लिए तैयार होंगे।”

31 साल के हेजलवुड पांच साल से ज्याजा समय तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की रीढ़ रहे हैं, लेकिन तेज गेंदबाजों झाय रिचर्डसन और स्कॉट बोलैंड ने एशेज सीरीज में अहम भूमिका निभाई है जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एशेज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

रिचर्डसन ने एडिलेड टेस्ट में दूसरी पारी में पांच विकेट लिए, जिसे मेजबान टीम ने 275 रन से जीता था, जबकि बोलैंड ने अब तक एमसीजी और एससीजी (चौथे टेस्ट) की तीन पारियों में 11 विकेट लिए हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 2:27 PM IST

Updated Date: January 8, 2022 2:28 PM IST