नॉटिंघम: आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी एशेज श्रृंखला के चौथे टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह लियाम प्लंकेट को इंग्लिश टीम में जगह दी गई है। ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में छह अगस्त से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए प्लंकेट के अलावा 14 सदस्यीय इंग्लिश टीम में मार्क फूटिट को भी जगह दी गई है। फूटिट पहली बार टेस्ट टीम में शामिल हुए हैं। यह भी पढ़े:एजबेस्टन टेस्ट : बड़ी जीत के साथ इंग्लैंड ने बनाई 2-1 की बढ़त

तीसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हुए एंडरसन चौथे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे, जबकि सलामी बल्लेबाज एडम लिथ को टीम में बरकरार रखा गया है। फूटिट को यदि अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो यह उनका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण मैच होगा। वहीं 13 टेस्ट मैच खेल चुके प्लंकेट पूरे एक वर्ष के बाद टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की आधिकारिक वेबसाइट पर रविवार को राष्ट्रीय चयनकर्ता जेम्स व्हाइटेकर के हवाले से कहा गया, “एंडरसन चूंकि चोटिल हैं और चौथे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे तथा आखिरी टेस्ट को लेकर मार्क वुड पर दबाव को देखते हुए हमें लगा कि दो तेज गेंदबाजों (प्लंकेट और फूटिट) को टीम में शामिल करना जरूरी है।”

व्हाइटेकर ने कहा, “वुड पूरी तरह स्वस्थ हैं और हमें उम्मीद है कि चौथे टेस्ट में खेलने के लिए वह गुरुवार को उपलब्ध रहेंगे। चयनकर्ताओं की ओर से मैं कप्तान एलिस्टर कुक और कोच ट्रेवर बेलिस को चौथे टेस्ट के लिए शुभकामनाएं।”

इंग्लैंड टीम : एलिस्टर कुक (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, इयान बेल, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, स्टीव फिन, मार्क फूटिट, एडम लिथ, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, मार्क वुड।