नई दिल्ली : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और बेंगलोर के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने से भारतीय खिलाड़ियों को आगामी विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिलेगा. बेंगलोर के गेंदबाजी कोच नेहरा को लगता है कि आईपीएल के दबाव वाला टूर्नामेंट होने से खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी. नेहरा ने कहा, “आईपीएल दबाव वाला टूर्नामेंट है. यह अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए भी अच्छा है, इसलिए हर कोई इसमें खेलना चाहता है.”

IPL 2019 से पहले चेन्नई हुई तैयार, धोनी-रैना ने जमकर बहाया पसीना

उन्होंने कहा, “आप इस दबाव से होकर विश्व कप में जा रहे हैं. अगर कोई विराट कोहली को आईपीएल नहीं खेलने के लिए कहता है और वह विश्व कप के लिए नए सिरे से आते हैं तो मुझे नहीं लगता कि यह ठीक है.” 39 वर्षीय ने नेहरा ने कहा, “आईपीएल का फाइनल (मई के बीच में) और विश्व कप में भारत का पहला मैच (पांच जून) के बीच में तीन सप्ताह का गैप है.”

पृथ्वी शॉ को लेकर उड़ी थी ये अफवाह, आलोचकों को दिया ये जवाब

कर्स्टन ने भी नेहरा का समर्थन करते हुए कहा कि आईपीएल जैसे दबाव वाले टूर्नामेंट में खेलन से भारतीय खिलाड़ियों को फायदा होगा. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह भारतीय खिलाड़ियों के लिए लाभदायक है क्योंकि आईपीएल दबाव वाला टूर्नामेंट है, इसलिए यह विश्व कप की तैयारियों के अच्छा है.”